Monday, 21 Oct, 6.18 pm Live Bihar

पटना
उपचुनावों के लिये मतदान खत्म, अब मतगणना का इंतजार

PATNA : बिहार में आज एक लोकसभा और पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिये मतदान खत्म हो गया। मतदाताओं ने 51 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इवीएम में बंद कर दिया। मतदान के बाद अब मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

सीएम नीतीश ने कहा कि जनता मालिक है और वही तय करेगी कि कौन जीतेगा लेकिन मुझे भरोसा है कि उपचुनाव में भाजपा और जदयू की ही जीत होगी। उल्लेखनीय है कि नाथनगर, बेलहर, सिमरी बख्तियारपुर सहित पांच विधानसभा और समस्तीपुर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए आज वोटिंग हुई है।

उपचुनाव के नतीजे 2020 के विधानसभा चुनाव की दशा व दिशा भी तय करेंगे। समस्तीपुर लोकसभा सीट केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन के कारण खाली हुई है, जहां उनके बेटे प्रिंस राज लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के उम्‍मीदवार हैं। उनके खिलाफ महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के अशोक कुमार हैं। जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आरजेडी और कांग्रेस ने आपस में मिलकर सीटों का बंटवारा कर लिया और महागठबंधन के बाक़ी साथियों को कुछ नहीं दिया। इन चुनावों में महागठबंधन की करारी हार होने वाली है।

नाथनगर विधानसभा सीट जेडीयू के अजय मंडल के सांसद बन जाने के कारण खाली हुई है। किशनगंज विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक डॉ. जावेद के सांसद बनने के बाद खाली हुई। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट डीयू के दिनेश चंद्र यादव के सांसद बनने के कारण खाली हुई थी और इस पर जेडीयू ने अरुण यादव को मैदान में उतारा है। महागठबंधन की ओर से आरजेडी के जफर आलम मैदान में हैं। इन सबको अब 24 तारीख का इंतजार है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Live Bihar
Top