Thursday, 21 Jan, 9.14 pm CP News

होम
मर्सिडीज-बेंज EQA विश्व स्तर पर कवर को तोड़ता है

- मर्सिडीज-बेंज द्वारा पहली कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार

- 188bhp बनाने वाली एकल इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित

मर्सिडीज-बेंज ने आधिकारिक तौर पर EQA का अनावरण किया है जो जर्मन कार निर्माता के EQ उप-ब्रांड के तहत दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन है। EQA को जल्द ही 2022 के अंत तक लॉन्च किए जाने वाले छह और ईवी की एक सरणी के द्वारा पीछा किया जाना है।

EQA अपने पारंपरिक भाई, GLA पर आधारित है, और इससे समग्र आयाम और संरचना प्राप्त होती है। हालांकि, सबसे बड़ा परिवर्तन नव डिजाइन थर्मल आर्किटेक्चर और एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है। आगे की तरफ, EQA एक ब्लैक-आउट फ्रंट ग्रिल पहनता है जो अपने सभी भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मर्सिडीज की डिजाइन भाषा का एक हिस्सा लगता है। एलईडी हेडलाइट्स के सेट को एकीकृत एलईडी डीआरएलएस मिलता है जो कि बोनट पर चलने वाले एक सहज फाइबर-ऑप्टिक पट्टी के साथ एक साथ विलय होते हैं।

EQA प्रकाश मिश्र धातु के पहियों के एक आरामदायक सेट पर बैठता है जो 20- इंच तक के द्वि-या त्रि-रंग डिज़ाइन में उपलब्ध हैं और प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ चौकोर पहिया मेहराब से घिरा हुआ है। ढलान वाली छत के साथ मजबूत कंधे की रेखाएं क्रॉसओवर को कूप जैसी दिखने देती हैं। इसे फ्रंट फेंडर्स पर एक विशेष 'EQA एडिशन' बैज भी मिलता है। रियर प्रोफाइल एक आकर्षक पट्टी के साथ जुड़े एलईडी टेललैंप्स के एक चिकना सेट के साथ सामने दिखने जैसा है। नंबर प्लेट स्लॉट भी कम हो गया है और अब बम्पर पर चढ़ा हुआ है।

अंदर की तरफ, डैशबोर्ड और केबिन लेआउट GLA की नकल करते हैं, लेकिन EQA के इलेक्ट्रिक कैरेक्टर को इंगित करते हुए नीले आवेषण के स्पर्श प्राप्त करते हैं। डैशबोर्ड में दो 10.25-इंच स्क्रीन हैं, जिनमें से एक इलेक्ट्रिक वाहन-विशिष्ट जानकारी प्रदर्शित करता है, जबकि द्वितीयक स्क्रीन सहज ज्ञान युक्त MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम है। केबिन के अन्य मुख्य आकर्षण में 64-रंग परिवेश प्रकाश, चार-तरफा काठ का समर्थन के साथ लक्जरी सीटें, विद्युत संचालित टेलगेट, और चमड़े-छंटनी वाले बहु-कार्यात्मक स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं।

नया EQA 250 एक एकल इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है, जिसमें 188bhp का आउटपुट होता है, जो आगे के पहियों को शक्ति प्रदान करता है और 66.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा 426km की WLTP रेंज के साथ खिलाया जाता है। EQA के लिए चार्जिंग विकल्पों में 11kW स्तर के दो ऑन-बोर्ड चार्जर या DC फास्ट-चार्जर को 100kW तक शामिल किया गया है। इसके पांच पुनर्योजी ब्रेकिंग मोड भी हैं - डी ऑटो, डी +, डी, डी-, और डी - जो हाल ही में लॉन्च किए गए ईक्यूसी पर भी देखा गया है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने वर्ष के अंत तक देश में 15 नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है और यह देखा जाना बाकी है कि क्या ईक्यूए उनमें से एक होगा।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: CP News
Top