Tuesday, 29 Sep, 1.10 am CP News

ऑटो
ऑडी Q5 स्पोर्टबैक ब्रेक कूपे-SUV लुक्स के साथ है

- 2021 में बिक्री पर जाना

- मानक Q5 के रूप में समान पावरट्रेन और सुविधा विकल्प मिलते हैं

ऑडी ने क्यू 5 स्पोर्टबैक की शुरुआत के साथ अपनी क्यू लाइन-अप का विस्तार किया है। जैसा कि ऑडी की नामकरण रणनीतियों को जाता है, नाम में स्पोर्टबैक यह दर्शाता है कि यह मध्यम आकार के क्यू 5 एसयूवी का चार-दरवाजा कूप संस्करण है। यह Q3 स्पोर्टबैक के बाद पोर्टफोलियो में दूसरा ऐसा मॉडल है।

संभवतः Q4 स्पोर्टबैक कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन, Q5 स्पोर्टबैक परिचित प्रावरणी पहनता है जैसा कि नवीनतम पीढ़ी Q5 पर देखा गया है। तो वहाँ आम तौर पर बड़े पैमाने पर जंगला, तेज दिखने वाले हेडलैम्प्स, और बड़े वायु बांधों के ऊपर की तरफ है।

पक्ष में जाएं, और आक्रामक रूप से ढलान वाली छत के साथ प्रोफ़ाइल काफी आकर्षक लग रही है। यह बहुत ही सुरुचिपूर्ण तरीके से पूंछ को पूरा करता है और इसके बाद ऐसा नहीं दिखता है जैसा कि कुछ अन्य कूप-एसयूवी करते हैं। और पीछे अलग हो जाता है, फिर भी अपरिचित दिखने वाले टेललैम्प्स नहीं हैं जो स्लीकर टेलगेट को और भी बेहतर बनाते हैं।

Q5 स्पोर्टबैक में उपकरण सूची का हिस्सा OLED प्रकाश तकनीक है। यह कुशल कार्बनिक एल ई डी से बना है जो प्रत्येक छह खंडों की तीन टाइलों में एक समरूप प्रकाश विभाजन उत्पन्न करता है। सरल शब्दों में, मालिक अपनी पसंद के अनुसार अलग-अलग प्रकाश व्यवस्था के हस्ताक्षर को निजीकृत कर सकते हैं। पीछे की सीट के लिए, ऑडी का कहना है कि बेंच को बाद में स्थानांतरित किया जा सकता है और इसमें समायोज्य सीट बैक एंगल्स है। यह बूट स्पेस बढ़ाने के लिए आगे की ओर स्लाइड भी कर सकता है। यह देखा जाना बाकी है कि रियर पैसेंजर को कितनी जगह मिलती है।

अन्यथा, परिचित केबिन को डैशबोर्ड से बाहर चिपके बड़े टचस्क्रीन के लिए ऑडी का नवीनतम एमआईबी 3 उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस मिलता है। वायरलेस एप्पल कारप्ले (मानक के रूप में) सहित विभिन्न अन्य कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ-साथ ऑल-डिजिटल वर्चुअल कॉकपिट भी है। संचालित टेलगेट मानक के रूप में भी आता है। बाकी तत्वों की ऑडी लाइनअप में अन्य कारों से छानबीन की जाती है।

इंजन-वार, अभी तक कोई प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन नहीं है। लेकिन बाकी लाइन-अप मानक Q5 के साथ साझा किया गया है। इसमें 2.0-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड शामिल है जो 260bhp और 370Nm बनाता है। इस बीच, एसक्यू 5 की आड़ में 3.0-लीटर वी 6 350bhp और 500Nm के लिए अच्छा है।

ऑडी अगले साल मैक्सिको में सैन जोस चियापा संयंत्र में विधानसभा के साथ नए क्यू 5 स्पोर्टबैक को शोरूम में ले जाएगी। भारतीय पदार्पण भी होने की संभावना है, लेकिन इसमें लंबा समय लगेगा।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: CP News
Top