Monday, 13 Jul, 5.12 pm Daily CG News

होम
कुवैत से भारत के लिए GCC उड़ानों का संचालन, आज इतने प्रवासी होंगे रवाना !

वन्दे भारत मिशन के तहत कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से भारत के गोवा राज्य के लिए प्रत्यावर्तन उड़ानों का संचालन हुआ है. बता दे कि इस फ्लाइट की व्यवस्था गोयन कल्चरल सेंटर (GCC) और ख़ास तौर पर इसके अध्यक्ष श्री कार्मो सैंटोस के प्रयासों के माध्यम से की गई थी.

वन्दे भारत मिशन

जो भारतीय दूतावास, NRI मामलों के निदेशालय गोवा और कुवैत में एयरलाइन अधिकारियों के साथ काम कर रहे थे। बता दे कि गोयन सांस्कृतिक केंद्र कुवैत में भारतीय दूतावास के साथ पंजीकृत एकमात्र गोयन संघ है। को'रोना के कारण कुवैत में फं'से प्रवासियों की मदद करने के लिए मिशन वंदे भारत के तहत पहली उड़ान थी. मुंबई में स्थित गोएयर एयरलाइन उड़ान वाहक थी।

आपको बता दे कि UAE निवास वीजा धारक जो की भारत में फं'से हुए थे अब भारत से UAE की यात्रा कर सकते हैं। रविवार 12 जुलाई से भारत और UAE के बीच उड़ानों का संचालन शुरू हो चूका है। भारत से अबू धाबी जाने वाले लोगों को जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स (GDRFA) ने भारत से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भारत से यूएई जाने वाले यात्रियों के लिए जारी एक सुचना में कहा है कि अबू धाबी जाने वाले यात्रियों के पास फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA) से परमिट होना चाहिए. GDRFA परमिट वाले भारत के यात्रियों को केवल दुबई और शारजाह के लिए उड़ान भरने की अनुमति होगी।

जीडीआरएफए

भारत और UAE के बीच 12 से 26 जुलाई तक एयर इण्डिया एक्सप्रेस लगभग 100 उड़ानों का संचालन कर रही है। "आईसीए / जीडीआरएफए की समय सीमा समाप्त होने के बाद यात्रियों को एयरपोर्ट में चेक-इन की अनुमति नहीं दी जाएगी. UAE के लिए यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को नई अनुमति लेनी पड़ेगी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Daily CG News
Top