Wednesday, 03 Oct, 12.13 pm दैनिक पुकार

देश
छह लाख रुपये के मादक इंजेक्शन के साथ एनसीबी के हत्थे चढ़ा तस्कर

कोलकाता, 02 अक्टूबर (उदयपुर किरण). नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कोलकाता इकाई ने एक पुराने मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपित से पूछताछ कर छह लाख रुपये के मादक इंजेक्शन के साथ एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसका नाम आलम हुसैन (37 साल) है. वह मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाना अंतर्गत जल्दीपुर का रहने वाला है.

मंगलवार की रात इस बारे में एनसीबी के कोलकाता क्षेत्रीय निदेशक दिलीप श्रीवास्तव ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गत 28 सितंबर को ही मुर्शिदाबाद जिले से नज़रुल इस्लाम नाम के मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से बुप्रेनार्फिन नाम के तरल मादक के 4971 इंजेक्शन जब्त किए गए थे. उसे रिमांड पर लेकर लगातार पूछताछ चल रही थी. उसने बताया आलम हुसैन उसका सहयाेगी है. .

मुर्शिदाबाद के जल्दीपूर स्थित उसके आवास पर एनसीबी की टीम ने मंगलवार को छापेमारी की, जहां से बुप्रेनार्पिन के 1825 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं. इस प्रतिबंधित तरल मादक की कीमत करीब 6 लाख रुपये है. इसमें खास बात यह है कि एनसीबी की टीम ने नज़रुल इस्लाम नाम के जिस आरोपित को पहले गिरफ्तार किया था वह मालदा में आयात निर्यात कारोबारी है. उसके पास इस से संबंधित ट्रेड लाइसेंस भी है और वैद्य व्यापार के बीच वह इस इंजेक्शन को छिपाकर तस्करी करता था. पिछले 9 सालों से वह इस कारोबार में लिप्त था. हालांकि 2010 में बांग्लादेश सीमा पार इंजेक्शन की तस्करी के मामले में उसे पहले भी गिरफ्तार किया गया था. .

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Dainik Pukar
Top