Monday, 13 Jul, 5.09 pm Go News

होम
कांग्रेस विधायक दल की बैठक ख़त्म, 109 विधायकों से समर्थन पत्र मिलने का दावाताज़ा ख़बरें

राजस्थान में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच जयपुर सीएम अशोक गहलोत के घर पर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई है। कांग्रेस पार्टी ने 109 विधायकों के सरकार के समर्थन में होने का दावा किया है। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में बहुमत के लिए 101 विधायकों की जरूरत होती है। बैठक में सरकार को कमज़ोर करने वालों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया और कार्रवाई की मांग की गई। इनमें सचिन पायलट या पार्टी के किसी भी अन्य विधायकों का नाम नहीं है। कांग्रेस विधायक दल ने सीएम अशोक गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया है।

बैठक ख़त्म होने के बाद चार बसें सीएम आवास के बाहर देखी गई। इन बसों से विधायकों को रिज़ॉर्ट भेजा गया है। बैठक में कांग्रेस के साथ-साथ क्षेत्रीय दल बीटीपी के दो, माकपा और आरएलडी के एक-एक विधायक मौजूद रहे। साथ ही गहलोत सरकार के समर्थन में निर्दलीय विधायकों ने भी बैठक में हिस्सा लिया। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी बैठक में शामिल हुए।'गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत' कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत है। उन्होंने दावा किया है कि सरकार अपना पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित अन्य सभी लोगों के लिए कांग्रेस के दरवाज़े हमेशा खुले हैं और खुले रहेंगे।
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Go News Hindi
Top