Saturday, 28 Sep, 5.20 pm Janman TV

खबर
50 मिनट तक झूठ बोले इमरान, विदिशा मैत्रा ने 5 मिनट में दे दिया करारा जवाब

आर्टिकल 370 के कश्मीर से हटाए जाने से बौखलाया हुआ पाकिस्तान हर तरफ अपना गुस्सा निकाल रहा है. शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया है. इमरान ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर में जो हो रहा है, वह मुस्लिमों को हथियार उठाने के लिए प्रेरित करने वाला है.

इमरान ने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद हालत बेकार हो गए है. 80 लाख लोगों को जबरन कर्फ्यू लगाकर घरों में कैद किया गया है. जब कर्फ्यू उठ जाएगा तो क्या होगा. तब मोदी क्या करेंगे, उन्हें लगता है कि कश्मीर के लोग इस स्थिति को स्वीकार कर लेंगे? कर्फ्यू उठने के बाद कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी. उन्‍होंने यहां तक कह डाला कि 'मैं सोचता हूं कि मैं कश्मीर में होता और 55 दिनों से बंद होता, तो मैं भी बंदूक उठा लेता.'

पाकिस्तान के इन आरोपों पर भारत ने करारा जवाब दिया है. सयुंक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा- 'इमरान खान का भाषण भड़काऊ और उनकी बोली हर बात झूठ है. उनका भाषण नफरत से भरा था.' मैत्रा ने पाक की पोल खोलते हुए कहा- पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति बदतर है और उनपर जुल्म हो रहे हैं.

आतंकवाद पर सवाल उठाते हुए विदिशा मैत्रा ने कहा दुनिया को पाकिस्तान में जाकर हालात देखना चाहिए. पाक आतंकवाद पर और हम विकास पर जोर दे रहे हैं.क्या पाकिस्तान इससे इनकार कर सकता है कि आज संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी करार दिए गए 130 आतंकी पाक देश में रहते हैं.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top