Thursday, 12 Mar, 7.38 pm Janman TV

जनमन tv
अमित शाह की क्रोनोलॉजी पर पूछे संजय सिंह- तब आप क्या अंतरिक्ष गए थे?

दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह द्वारा लोकसभा में दिए गए बयान पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने शाह को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि तीन दिन तक जब दिल्ली जल रही थी तब वह कहां थे?

संजय सिंह ने गुरुवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि अमित शाह ने दिल्ली हिंसा को लेकर लोकसभा में जो बयान दिया वो ऐसा था जैसे वो कुछ जानते ही नहीं। तीन दिनों तक दिल्ली को अनाथ छोड़ दिया गया, तीन दिनों तक दिल्ली को जलने दिया गया और गृहमंत्री ख़ामोश रहे, इसपर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कपिल मिश्रा ने जीसीपी की मौजूदगी में भड़काऊ भाषण दिया, इसपर भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

संजय सिंह ने आगे कहा कि अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा ने भड़काने और दिल्ली को आग में धकेलने का काम किया, इसपर भी अमित शाह ने कोई कार्रवाई की बात नहीं की। ऐसा लग रहा है जैसे गृहमंत्री अंतरिक्ष में मौजूद थे और उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। अमित शाह कहते हैं कि 300 लोग उत्तर प्रदेश से आ गए। उत्तर प्रदेश में तो भाजपा की सरकार है। अमित शाह बताएं कि ये 300 लोग वहाँ से दिल्ली कैसे आये?

आप सांसद ने कहा कि दंगे में 53 लोग मारे गए, घर और दुकानें जला दी गईं। हिंदू और मुसलमान मारे गए, नुकसान सबका हुआ लेकिन फायदा आपका हुआ। आप दंगा पीड़ितों से मिलने नहीं पहुंचे, लेकिन 5 कुंटल की माला पहनने के लिए आप कोलकाता की रैली में पहुंच जाते हैं। आप लोग चुनाव जीतने के लिए देश में दंगा, फसाद, नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जबसे अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया है, दिल्ली की कानून व्यवस्था बद से बदतर हो गई है। 24 घंटे में 9 हत्या होती है। एक महाने में दिल्ली की सड़कों पर 220 राउंट फायर होते हैं। यहां पर वकीलों पर गोलियां और छात्रों पर लाठियां चलती हैं, यहां प्रोफेसर के सर फोड़े जाते हैं और मासूमों का ख़ून बहाया जाता है। अमित शाह देश के सबसे विनाशक गृहमंत्री हुए हैं।

बता दें कि बुधवार को लोकसभा में अमित शाह ने दिल्ली हिंसा को लेकर केंद्र सरकार का पक्ष रखा था। उन्होंने सदन में अपनी और दिल्ली पुलिस की तारीफ़ करते हुए बताया था कि कैसे पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए 36 घंटों के अंदर ही दंगे पर काबू पा लिया। उन्होंने इस दौरान हिंसा से जुड़े कई पहलुओं पर चर्चा करते हुए कई बड़े दावे किए थे।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top