Saturday, 22 Feb, 1.06 am Janman TV

जनमन tv
बिहार में तख्ता पलटने की चल रही तैयारी, दिल्ली में प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी !

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सक्रियता से बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी खिचड़ी पकने लगी है. हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा यानी हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी की 20 फरवरी गुरुवार की देर रात दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के बंद कमरे में जदयू के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात हुई. इस दौरान रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा और वीआईपी के नेता मुकेश सहनी की भी मौजूदगी से सियासी हलकों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है.

बैठक में इन नेताओं के बीच क्या बात हुई? यह कंक्रीट तौर पर बाहर नहीं आ पाया है. मगर ऐसी अटकलें हैं कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुआई वाली एनडीए को टक्कर देने के प्रशांत किशोर के मन में कुछ चल रहा है, जो अभी तक बाहर नहीं आ पाया है. इससे पहले 19 फरवरी बुधवार को भी उपेन्द्र कुशवाहा और मुकेश सहनी प्रशांत किशोर के साथ गुफ्तगू कर चुके हैं. 20 फरवरी गुरुवार को इन तीनों के साथ ही मांझी के भी बैठने से चर्चाएं तेज हो गई हैं. बताया जा रहा है कि हम प्रमुख जीतन राम मांझी की यह गैर एनडीए दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश है. दरअसल, गठबंधन के प्रमुख दल राजद पर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. बैठक को लेकर पूछे जाने पर हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि महागठबंधन में जो लोग आएंगे, हम उनका स्वागत करने को तैयार हैं.

गौरतलब है कि दो दिन पहले पटना में प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी थी कि 20 फरवरी को 'बात बिहार की' अभियान की वे लांचिंग करेंगे. एक महीने में इस अभियान से दस लाख लोगों को जोड़ने का उन्होंने दावा किया था. इसके तहत एक वेबसाइट लांच की गई है, जिसके माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर कोई भी इस अभियान से जुड़ सकता है. प्रशांत किशोर का कार्यक्रम 'बात बिहार की' बिहार में लांच होते ही पहले ही दिन हिट हो गया. इस कार्यक्रम से जुड़ने वालों की संख्या पहले ही दिन 3,32,270 हो गई. प्रशांत किशोर बोले चुके हैं इस चुनाव में वह किसी पार्टी के साथ नहीं हैं, बल्कि वह बिहार के युवाओं को राजनीतिक तौर पर जागृत करने का काम करेंगे.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top