Sunday, 19 Jan, 7.35 pm Janman TV

खबर
गिरफ्त में आया 135 किलो वजनी ISIS आतंकी, ले जाने के लिए मंगाया गया ट्रक

मोसुल. इराक की स्वाट टीम ने मोसुल शहर में आतंकी संगठन आईएसआईएस के ठिकाने पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने शिफा अल निमा नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया। वह इतना भारी था कि ट्रक में डालकर जेल ले जाना पड़ा।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आतंकी शिफा का वजन 135 किलो है। जब उसे गिरफ्तार किया गया तो वह बिस्तर से उठ भी नहीं पा रहा था। टीम ने उसे कार में डालकर ले जाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रही। आखिर उसे ट्रक में डालकर ले जाना पड़ा। आईएसआईएस के आतंकी उसे 'जब्बा द जेहादी' कहते हैं।

आतंकी तैयार करता था शिफा

शिफा अल निमा के बारे में तहकीकात कर चुके ब्रिटिश एक्टिविस्ट माजिद नवाज के मुताबिक, शिफा का काम था- अपने भाषणों के जरिए आतंकियों को तैयार करना और उनके दिमाग में जहर घोलना। उसे शुरू से ही आईएसआईएस का बड़ा लीडर माना गया।

वह फतवे जारी करता था, जिसके बाद आतंकी खुलकर कत्लेआम मचाते थे। शिफा का पकड़ा जाना आतंकी संगठन के लिए बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि माना जा रहा था कि बगदादी की मौत के बाद भी आतंकी संगठन फिर खड़ा हो सकता है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top