Tuesday, 19 Nov, 5.34 pm Janman TV

खबर
इलाज को आते जो बच्चे, डॉक्टर करता उनका रेप, डायरी में दर्ज मिला हर बलात्कार का हिसाब

फ्रांस में एक रिटायर्ड सर्जन द्वारा 250 से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण किए जाने का मामला सामने आया है। इस सर्जन का नाम जोई ली स्कारनेक है। वह चार लड़कियों के यौन शोषण के आरोप में मई 2017 से जेल में बंद है। फ्रांसीसी अभियोजकों के अनुसार उसके खिलाफ नए मामले मिले हैं। अभियोजकों ने इसे फ्रांस के इतिहास का यौन शोषण का सबसे बड़ा मामला बताया है।

स्कारनेक के खिलाफ अब तक करीब 209 बच्चों की गवाही हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सर्जन ने जिन बच्चों को अपनी हैवानियत का शिकार बनाया उनमे 181 नाबालिग हैं। 184 बच्चे ऐसे भी हैं जो यौन-उत्पीड़न की इस त्रासदी पर अब कुछ भी कहने से बच रहे हैं। उन्होंने अपने और से लगाए गए आरोपों को वापस लेने की इच्छा जताई है।

स्कारनेक के खिलाफ जाँच की शुरुआत 1989 से लेकर 2017 के बीच चार लड़कियों के यौन उत्पीड़न से शुरू हुई थी। उसके खिलाफ 15 साल से कम उम्र के व्यक्ति के साथ दबाव बनाकर शारीरिक सम्बन्ध बनाने (यानी बलात्कार) का केस दर्ज हुआ था। इस मामले का फैसला 2020 की शुरुआत में अपेक्षित है। मामले की जाँच जब समाप्त होने की और थी तब पुलिस को इस डॉक्टर की एक सीक्रेट डायरी हाथ लगी थी। इसके बाद जाँच में एक बार फिर तेज़ी आ गई। इस डायरी की मदद से एकाएक कई मामले सामने आने लगे।

जाँच आगे बढ़ी तो मालूम चला कि स्कारनेक यौन उत्पीड़न के बाद डायरी में पीड़ित बच्चों का नाम लिखता था। डायरी में अपने कुकर्मों का उल्लेख उसने 'सेक्सुअल एनकाउंटर' लिखकर किया था। डायरी में उसने बच्चों के यौन उत्पीड़न को 'फैंटेसी' बताया था। जाँचकर्ताओं ने उसके घर से चाइल्ड पोर्न की कई तस्वीरों से लेकर डॉल्स तक बरामद की थी।

डायरी से पता चला कि उसने दक्षिणी फ़्रांस के Jonzac शहर में अपनी पड़ोसी की बेटी का भी रेप किया था। 2014 से 2017 के बीच वह इस शहर में रहता था। अभियोजन पक्ष के अनुसार सर्जन ने 1991 से लेकर 2014 के बीच इन घटनाओं को अंजाम दिया।

Post Views: 123

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top