Sunday, 25 Aug, 1.20 pm Janman TV

जनमन tv
J&K : श्रीनगर एयरपोर्ट पर ऐसे हुई थी अधिकारियों से राहुल की कहासुनी, VIDEO वायरल

जम्मू कश्मीर प्रशासन की एडवाइजरी को दरकिनार कर शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिनिमंडल श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचा, जिसे एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई।
श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचे इस प्रतिनिधिमंडल में 11 नेता हैं, जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शरद यादव, माजिद मेमन, मनोज झा और डी राजा आदि शामिल हैं। ये सभी नेता विस्तारा की फ्लाइट से श्रीनगर हवाई अड्डे पहुंचे हैं। श्रीनगर हवाई अड्डे पर फिलहाल असमंजस की स्थिति बनी हुई है और सभी विपक्षी नेताओं को वहीं रोक कर रखा गया है तथा उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

इस बीच बताते चले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का एक वीडियो मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें वह श्रीनगर एयरपोर्ट पर अधिकारियों से पूछ रहे हैं कि आखिर वह जम्मू-कश्मीर के लोगों से क्यों नहीं मिल सकते. इस वीडियो में राहुल गांधी ने अधिकारियों से पूछा कि अगर जम्मू-कश्मीर में हालात समान्य हैं तो उन्हें क्यों रोका जा रहा है।

वह अधिकारियों से यह भी कह रहे हैं कि हम यहां राज्यपाल के बुलावे पर आए हैं. हमारा मकसद सिर्फ अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद यहां के लोग से मिलकर च रहे हैं यह जानने भर का है. अगर आप चाहें तो हमें उन इलाकों में ही जाने की अनुमति दे दी जाए जहां हालात समान्य हैं। बता दें कि राहुल गांधी अन्य 11 नेताओं के साथ जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए थे लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया और वहीं से उन्हें वापस आना पड़ा।

राहुल गांधी को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया। पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि सरकार बार-बार कह रही है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति अब समान्य है। अगर वहां सब कुछ समान्य है तो हमें आखिर बाहर जाने से क्यों रोका जा रहा है।क्या राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को राज्य में आकर हालात का जायजा लेने का न्योता नहीं दिया था।

उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा शुक्रवार को एक बयान जारी किया गया था, जिसमें कहा गया कि कोई भी राजनीतिक दल कश्मीर के दौरे पर न आए, क्योंकि इससे यहां पर धीरे-धीरे हो रही शांति बहाली में बाधा पहुंचेगी। सरकार की इस एडवाइजरी की अनदेखी करते हुए विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल आज श्रीनगर पहुंचा, जिसे एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top