Saturday, 02 Nov, 9.20 am Janman TV

जनमन tv
कमलेश मर्डर केस : अब वो आरोपी हुआ गिरफ्तार जिसने दिया था मौत का सामान

कानपुर । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते माह 18 अक्टूबर को हिन्दू समाज पार्टी नेता कमलेश तिवारी की निर्मम हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड में मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज जा चुका है। इस साजिश में शामिल तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी में लगी गुजरात व यूपी एटीएस की टीम को कानपुर से तीसरे आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिली है। गिरफ्तार आरोपी फतेहपुर जनपद का रहने वाला है और उसने हत्यारों को असलहा उपलब्ध कराया था।

उत्तर प्रदेश व गुजरात की एटीएस टीमें बीते दिनों लखनऊ में हुई हिंदू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में साजिशकर्ताओं की तलाश में जुटी थी। हत्याकांड के बाद से जांच में जुटी टीमों को लगातार साजिश में शामिल होने वाले कई लोगों के नाम प्रकाश में आए। इनमें मुख्य आरोपी अशफाक व मोइनुद्दीन उर्फ फरीद पठान को पूर्व में ही गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा जा चुका है। जबकि की साजिशकर्ता वारदात के बाद से छुपते भगते लगातार ठिकाने बदल रहे थे। जिनकी तलाश में एटीएस की टीमें लगातार जुटी हुई थी।

शुक्रवार की शाम को कानपुर में कई दिनों से डेरा जमाए यूपी व गुजरात की एटीएस की संयुक्त टीम ने हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र स्थित घंटाघर से कमलेश हत्याकांड में शामिल एक और साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार साजिशकर्ता फतेहपुर के हथगांव थाना क्षेत्र स्थित रायपुर गांव के मुवारी का रहने वाला इरशाद खान का बेटा यूसुफ खान है।

कमलेश तिवारी हत्याकांड में तीसरी गिरफ्तारी की जानकारी यूपी एटीएस की ओर से जारी कर देर रात दी गई है जिसमें गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा हत्या के लिये साजिश में शामिल होने और हत्यारों को असलहा उपलब्ध कराने का आरोप है। उसके कब्जे से दो मोबाइल बरामद हुए हैं जिनको कब्जे में लेकर कॉल डिटेल के साथ हत्या को अंजाम देने वालों के साथ रिश्तों व बातचीत के सिलसिले की पड़ताल भी एटीएस टीमें कर रही हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top