Wednesday, 22 Jan, 11.50 pm Janman TV

जनमन tv
कांग्रेस के काम से खुश होकर इस पिता ने रख डाला अपने बेटे का ये नाम, हो रही है चर्चा

घर में जब नवजात शिशु आता है तो सभी उसका नाम तय करने में लग जाते हैं। बच्चे के लिए सबसे अलग और अच्छा नाम ढूंढते हैं। मगर राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति ने अपने बेटे का जो नाम रखा होगा ऐसा नाम अपने कभी सोचा भी नहीं होगा। दरअसल राजस्थान में एक पिता ने अपने बच्चे का ऐसा नाम रखा, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। उदयपुर का ये शख्स कांग्रेस पार्टी और उसके मुख्यमंत्री से इतना प्रभावित है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम ही 'Congress' रख डाला।

उदयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत एक मीडिया अधिकारी विनोद जैन ने अपने नवजात बेटे का नाम 'कांग्रेस जैन' (Congress Jain) रखा है। बच्चे का नाम कांग्रेस रखने से इसकी चर्चा पूरे राजस्थान में ही नहीं बल्कि देशभर में हो रही है। साथ ही बच्चे के जन्म का वो प्रमाण पात्र भी जिसमें बच्चे का नाम 'कांग्रेस जैन' रखा गया है।

उदयपुर जिले की अम्बेरी तहसील के रहने वाले विनोद जैन कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। विनोद जैन के बेटे का जन्म साल 2019 में 18 जुलाई को हुआ था। विनोद ने उसी समय अपने बेटे का नाम कांग्रेस (Father Named His Son Congress) रख दिया। इस दौरान विनोद दोस्तों को बताते रहे कि उन्होंने पूरी गंभीरता से यह नाम रखा है। लोगों का कहना है कि विनोद जैन को पुत्र की प्राप्ति हुई और जब उन्होंने अपने बेटे का नाम रखना चाहा तो सबसे पहले उन्हें पार्टी का नाम ध्यान में आया और उन्होंने अपने बेटे का नाम ही पार्टी के नाम के ऊपर रख दिया।

जन्म भले ही जुलाई में हुआ हो लेकिन जन्म प्रमाण पत्र 21 जनवरी 2020 को जारी किया गया है। इस तरह विनोद जैन के बेटे के नाम (Congress) पर सरकारी मुहर भी लग गई। इतना ही नहीं विनोद जैन का कहना है कि उनका पूरा परिवार कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है और वो चाहते हैं कि उनकी आने वाली पीढ़ी भी उनके ही नक्शेकदम पर चलती रहे, और आगे जाकर कांग्रेस पार्टी ही ज्वाइन करें। इसलिए उन्होंने पार्टी के नाम पर अपने बच्चे का नाम रखा।

वहीं अगर राजनीतिक तौर पर देखा जाए तो विनोद कांग्रेस (Father Named His Son Congress) और राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति बेहद समर्पित हैं। उनका कहना है कि वे सबसे पहले छात्र संगठन एनएसयूआई से जुड़े और राजसमंद जिले में एनएसयूआई के जिला महासचिव भी रहे हैं। कई साल पहले उनकी मुलाकात अशोक गहलोत से हुई और वे समर्पित कार्यकर्ता के रूप में कांग्रेस के लिए काम करने लगे। वहीं इन दिनों विनोद जैन सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में अभियान चला रहे हैं। वे सीएम गहलोत के लिए डिजिटल प्लेटफार्म संचालित करने वाली टीम के सदस्य भी हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top