Sunday, 22 Sep, 5.20 pm Janman TV

खबर
महाराष्ट्र में शाह की हुंकार, बोले-फिर बनेगी हमारी सरकार, फडणवीस के सिर सजेगा CM का ताज

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार फिर बनेगी। महाराष्ट्र में एनडीए को दो तिहाई बहुमत मिलेगा और देवेंद्र फडणवीस फिर मुख्यमंत्री बनेंगे।

मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को संकुल में अनुच्छेद-370 को लेकर अमित शाह का व्याख्यान आयोजित किया गया था। इस दौरान शाह ने कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का फिर से आना सुनिश्चित है। राज्य की जनता ने इस पर मोहर लगा दी है। जनता ने जाहिर कर दिया है कि भाजपा की सरकार बनेगी। यह संयोग है कि इस कार्यक्रम से भाजपा के चुनाव प्रचार का श्रीगणेश हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा-शिवसेना में अभी सीट बंटवारे को लेकर फैसला नहीं हो सका है, लेकिन अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत में ही कह दिया कि फडणवीस ही फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। ऐसा कह कर उन्होंने यह भी संकेत दिया कि मुख्यमंत्री भाजपा का ही होगा।

भाजपा अध्यक्ष शाह ने एनसीपी मुखिया शरद पवार और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें जवाब देना चाहिए कि अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी बनाने का विरोध क्यों है। शाह ने फिर दोहराया कि कश्मीर की समस्या पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की भूल का परिणाम है। अनुच्छेद-370 और 35ए जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधक थे। इसी के कारण आतंकवाद को प्रश्रय मिला और 40 हजार लोगों की जान गई। सूफी-संतों और कश्मीरी पंडितों को निर्वासन को दुख झेलना पड़ा। प्रदेश का विकास रुका हुआ था। केवल तीन परिवार जम्मू-कश्मीर पर एकछत्र राज कर रहे था। विपक्ष कह रहा था कि अनुच्छेद-370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन प्रदेश में अब तक एक भी गोली नहीं चली और न ही किसी की जान गई है। जम्मू-कश्मीर में शांति है और प्रदेश धीरे-धीरे विकास की ओर बढ़ रहा है।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से परिवारवाद के समर्थक दलों की जड़ें हिलने लगी हैं। जम्मू-कश्मीर से भी परिवारवाद का सफाया हो जाएगा। जब मामला देश से जुड़ा हो तो दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देशहित में खड़ा होना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगे गए। अब अनुच्छेद-370 हटाने के बाद कांग्रेस-एनसीपी हमारा विरोध कर रही हैं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को अनुच्छेद-370 पर प्रधानमंत्री मोदी का संदेश घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान किया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top