Wednesday, 18 Sep, 2.20 pm Janman TV

खबर
महिंद्रा पर भी पड़ी मंदी की मार, प्रियंका ने ट्वीट किया जोरदार

सुस्त अर्थव्यवस्था से ऑटो सेक्टर संभल नहीं पा रहा है. यही वजह है कि तमाम बड़ी कंपनियों ने अब प्रोडक्शन कुछ दिन के लिए रोक दिया है. इन कंपनियों में मारुती से लेकर टाटा तक शामिल है अब इस लिस्ट में दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भी शामिल हो गई है जिसने मौजूदा तिमाही में अपने वाहन कारखानों में आठ से 17 दिन तक उत्पादन बंद रखने की घोषणा की है. इस घोषणा पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी ने लिखा- भाजपा सरकार से बस इतना ही कहना है कि आप जो इधर उधर की बात करके कारवाँ लुट जाने देने की जिम्मेदारी से बचना चाहते हो, यह मुश्किल होगा. लोग देख रहे हैं, एक और कम्पनी पर पड़ी मंदी की मार और लोग होंगे बेरोजगार.

दरअसल ऑटो सेक्टर में जीएसटी के कारण कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी ने कहा कि वाहनों का पर्याप्त भंडार होने की वजह से प्रबंधन को ऐसा नहीं लगता कि इससे बाजार में उसके वाहनों की उपलब्धता पर असर पड़ेगा. कंपनी ने ये साफ़ किया है कि ये कदम सिर्फ इसलिए उठाया जा रहा है क्योंकि बिक्री का उत्पादन के साथ सामंजस्य बना रहे.

इससे पहले कंपनी ने अगस्त में कहा था कि वह जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान अपने विभिन्न कारखानों में उत्पादन 8 से 14 दिन तक बंद करेगी. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसने तिमाही के दौरान तीन दिन अतिरिक्त उत्पादन स्थगित रखने का फैसला किया है. इससे पहले 9 अगस्त, 2019 को कंपनी ने विभिन्न कारखानों में उत्पादन 14 दिन तक बंद रखने की घोषणा की थी.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top