Friday, 18 Oct, 5.20 pm Janman TV

खबर
मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर छापेमारी, करोड़ों रुपए का विदेशी असलहा बरामद

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित आवास पर छापा मारकर कई विदेशी असलहे और 4431 कारतूस समेत भारी मात्रा में असलहे बरामद किए हैं।

12 अक्टूबर को लखनऊ में अब्बास अंसारी के खिलाफ एक लाइसेंस पर कई असलहे रखने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। साथ ही फर्जी तरीके से आर्म्स लाइसेंस को दिल्ली ट्रांसफर कराने का भी मुकदमा दर्ज हुआ था। मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी।
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अब्बास की लोकेशन दिल्ली में है। पुलिस टीम दिल्ली पहुंची और दिल्ली पुलिस से भी मदद मांगी गई। पुलिस को अब्बास अंसारी के बसंतकुंज स्थित किराए के मकान का पता चला। पुलिस ने सर्च वॉरंट के आधार पर गुरुवार को यहां छापेमारी की।

एसटीएफ की छापेमारी में 4,431 कारतूस तथा भारी मात्रा में करोड़ों रुपये मूल्य के हथियार बरामद हुए हैं। यह मामला उप्र पुलिस ने लखनऊ महानगर कोतवाली में दर्ज किया था।

पुलिस को छापेमारी में इटली की बेरेटा गन से लेकर ऑस्ट्रिया की ग्लाक-25 पिस्टल के बैरल तक मिले। अब्बास के पास से बरामद असलहों में इटली से आयातित .12 बोर की डबल बैरल और सिंगल बैरल बेरेटा बंदूक के साथ ही ऑस्ट्रिया की ग्लॉक-25 पिस्टल के बैरल और स्लाइड समेत कई तरह के असलहे मिले हैं।

पुलिस ने बताया कि अब्बास अंसारी ने 2012 में लखनऊ से डबल बैरल बंदूक का लाइसेंस वहां के पते पर प्राप्त किया था। अब्बास ने इसी लाइसेंस पर अन्य हथियारों का भी सौदा किया और पुलिस को जानकारी दिए बिना वो दिल्ली भी पहुंच गया, जो नियमानुसार गलत है।
अब्बास अंसारी को लखनऊ के पते पर लाइसेंस जारी किया गया था जबकि अब्बास ने पुलिस को बताए बिना बताए अपने लाइसेंस को दिल्ली ट्रांसफर करवा लिया था। माना जा रहा है कि दिल्ली में हथियारों का जखीरा उसके घर से मिलने के बाद अब उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि अब्बास अंसारी शॉटगन शूटर का इंटरनेशनल खिलाड़ी है। वह दुनिया के टॉप 10 शूटर्स में शुमार रहा है। इंटरनेशनल लेवल पर कई पदक भी जीत चुका है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top