Tuesday, 19 Nov, 1.23 am Janman TV

खबर
मुख्तार अंसारी के 'मास्टर' का एनकाउंटर, ट्रेनिंग देकर भर्ती करता था नए रंगरूट

यूपी की मऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय शूटर हरिकेश यादव उर्फ मास्टर को सोमवार की दोपहर मधुबन थाने के देवारआंचल में ढेर कर दिया। मुठभेड़ के बाद आजमगढ़ मंडल के डीआईजी मनोज तिवारी जनपद मुख्यालय पहुंचे और पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया बदमाश मुख्तार गैंग का सक्रिय शूटर था, जो नये बदमाशों को ट्रेनिंग देकर गैंग में भर्ती करने का काम करता था। उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित था।

आजमगढ़ मंडल के डीआईजी मनोज तिवारी ने बताया कि मुख्तार गैंग का सक्रिय शूटर हरिकेश यादव उर्फ मास्टर सोमवार को बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के लिए मोटर साइकिल से जा रहा था, तभी कोपागंज थाने के शहरोज में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पार्टी पर फायर करके भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने मधुबन थाने के धर्मपुर विशुनपुर गांव में घेर लिया। इसी दौरान उसकी मोटर साइकिल गिर गई और मुठभेड़ में घायल हो गया।

उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी। पूर्वांचल में वह मास्टर के रूप में चर्चित था। इसने कई अपराधियों को प्रशिक्षित किया है। लूट, हत्या, भाड़े पर हत्या, डकैती इसका मुख्य पेशा रहा है। उसके ऊपर 34 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह पूर्वांचल की कई घटनाओं में शामिल रहा है।

उन्होंने बताया कि मृत बदमाश एक लाख का इनामिया और गैंगेस्टर था। वह जनपद का सबसे दुर्दान्त और वांछित अपराधियों में से एक था। वह मुख्तार गैंग के लिए भाड़े पर हत्या करने का काम करता था। इसके अलावा वह कई माफियाओं के लिए काम करता है। आजमगढ़ मंडल के डीआईजी मुठभेड़ के बाद जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

Post Views: 14

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top