Monday, 22 Jul, 7.20 pm Janman TV

जनमन tv
मुंबई में आग: इमारत में फंसे लोग खिड़की से लगा रहे थे गुहार, ऐसे बची जान

मुंबई । बांद्रा स्थित महानगर टेलीफोन निगम की 9 मंजिली इमारत में सोमवार को दोपहर अचानक आग लगने से हाहाकर मच गया है। घटना में 100 से ज्यादा कर्मचारी इमारत की टेरेस पर अटके हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही 31 फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम जारी है। दूसरी मंजिल की एसी में सबसे पहले शार्ट सर्किट से आग लगी थी जो फिर फ़ैल गयी, ऐसी प्रारंभिक सूचना मिल रही है |

एमटीएनल कर्मी राजन मुणगेकर ने बताया कि सोमवार को दोपहर सवा तीन बजे एमटीएनएल इमारत की दूसरी व तीसरी मंजिल पर आग लग गई थी। आग लगते ही चौथी मंजिल तक के कर्मचारियों को तत्काल नीचे उतार लिया गया। 5वीं से 9वीं मंजिल के कर्मचारियों को टेरेस पर जाने दिया गया है। राजन मुणगेकर ने बताया कि आग इस समय छठी मंजिल तक पहुंच गई है । आग बुझाने का काम तीव्र गति से जारी है।

फायर ब्रिगेड के संचालक एम जी देशमुख ने बताया कि यहां आग बुझाने का काम जारी है।बिल्डिंग में फंसे लोग 8वीं और 9वीं मंजिल की सीढ़ियों के पास पहुंच गए. कई लोग बिल्डिंग की छत पर पहुंचने में सफल रहे. क्रेन की मदद से लोगों को सुरक्षित उतारा जा रहा है.

स्थानीय नगरसेवक रहबर खान ने बताया कि इस घटना में 25 से ज्यादा लोगों को घटनास्थल से बाहर निकाल लिया गया है। अभी तक इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। फायर ब्रिगेड के जवान अभी भी टेरेस से लोगों को बाहर निकाल रहे हैं। इस घटना से क्षेत्र में हाहाकार मच गया है। लोग घटनास्थल पर जमा हो रहे हैं।

शिक्षा मंत्री आशिश सेलार ने बताया कि फायर ब्रिगेड के जवान आग बुझाने का काम कर रहे हैं। इस घटना में फायर ब्रिगेड के जवान सीढ़ी से लोगों को उतारने का काम कर रहे हैं। बचाव कार्य जारी है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top