Monday, 17 Feb, 1.45 am Janman TV

खबर
नए वीडियो से जामिया पर पलट गई तस्वीर, हाथ में पत्थर लिए दिखे छात्र

दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को पुलिस द्वारा लाइब्रेरी के अंदर घुसकर स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज का एक वीडियो वायरल होने के बाद अब एक नया वीडियो वायरल हो रहा है। पहले वीडियो में वर्दीधारी सुरक्षाकर्मी वहां बैठे स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज करते दिखाई दे रहे हैं। तो वहीं नए वीडियो में हाथ में पत्थर लिए कुछ छात्र लाइब्रेरी में घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो को पुलिस की लाठीचार्ज से ठीक पहले हुई घटना का वीडियो बताया जा रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ छात्र हाथ में पत्थर लिए लाइब्रेरी में घुस रहे हैं। छात्रों के लाइब्रेरी में घुसने के बाद लाइब्रेरी के दरवाजे को बंद कर दिया जाता है। दरवाजे को बंद करने के बाद लाइब्रेरी के दरवाजे के आगे कंप्यूटर डेस्क को भी घसीटते हुए देखा जा सकता है। फिलहाल क्राइम ब्रांच एसआईटी इस सीसीटीवी की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि जामिया मिलिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों को पीटा था। इस घटना का वीडियो अब दो महीने बाद सामने आया है। जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी (Jamia Coordination Committee) ने वीडियो को जारी किया है। वीडियो में दिख रहा है कि छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। अचानक पुलिस आती है और छात्रों को बेरहमी से डंडों से पीटने लगती है।

जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने कहा है कि सीसीटीवी फुटेज(CCTV Footage) में साफ दिख रहा है कि पुलिस बल प्रयोग कर हिंसा कर रही है। जामिया(Jamia) के छात्र अपने परीक्षा की तैयारी रीडिंग हॉल में कर रहे थे, तभी पुलिस ने आकर पिटाई की।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top