Saturday, 14 Dec, 12.41 pm Janman TV

उत्तर प्रदेश
राम मंदिर निर्माण के लिए योगी मांग रहे इतना दान, क्या देगा आपका परिवार ?

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक नया विवाद खड़ा कर दिया. यह विवाद उनके अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए हर परिवार से 11 रुपए व एक पत्थर मांगे जाने की वजह से खड़ा हुआ है. यह पहली बार है कि मुख्यमंत्री कद के किसी भाजपा नेता ने मंदिर के निर्माण के लिए लोगों से योगदान देने को कहा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए हर परिवार से 11 रुपए और एक ईंट का योगदान देने की अपील की है. मुख्यमंत्री योगी ने यह अपील झारखंड में चुनाव रैली के दौरान की. बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट माँगते हुए उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का लंबे समय से चला आ रहा विवाद आख़िरकार पीएम मोदी द्वारा किए गए प्रयासों से हल हो गया.

आदित्यनाथ, बागोदर में रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि 500 साल पुराने विवाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से सुलझाया जा सका. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राजद, भाकपा-माले व कुछ अन्य पार्टियां लंबे समय से चले आ रहे विवाद का हल नहीं चाहती थीं. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनेगा. हर परिवार को राम मंदिर के लिए 11 रुपए व एक पत्थर का योगदान देना चाहिए.

झारखंड चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार को वोट देने के लिए लोगों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं उस प्रदेश से आता हूँ जिसने भगवान राम दिया और उनके शासन की प्रणाली को रामराज्य कहा गया, एक प्रणाली जिसमें नीतियाँ गरीब, युवा, महिला और समाज के हर तबके को ध्यान में रखते हुए बगैर भेद के बनाई जाती हैं. वही कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है.'

उन्होंने प्रधानमंत्री की बात दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलती है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top