Tuesday, 10 Sep, 12.20 pm Janman TV

खबर
सेना ने वीडियो जारी कर दिखाया PAK का आतंकी प्लान, देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दहशतगर्द आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और उनके लिए सूचनाएं जुटाते थे।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए ओवरग्राउंड वर्कर्स दहशतगर्द आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करने के साथ ही कश्मीर घाटी के लोगों को धमकी दे रहे थे कि अगर धारा 370 के विरोध में उन्होंने अपना समर्थन नहीं दिया तो इसके अंजाम बुरे होंगे। यह लोग कश्मीर के लोगों को देश के खिलाफ भड़काने के लिए अलग-अलग इलाकों में धमकी भरे पोस्टर्स भी लगा रहे थे। आतंकवादी संगठन घाटी में पोस्टर लगाकर लोगों को धमकाते रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अभी कुछ दिन पहले भी आतंकवादियों ने पोस्टर लगाकर लोगों से दुकानें न खोलने को कहा था। गिरफ्तार किेए गए आतंकियों ने ही कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में धमकी भरे पोस्टर्स भी लगाए थे।

वही इन सब की बीच एक और सेना ने पाक को एक बार फिर बेनकाब किया है. बता दे कश्मीर के मुद्दे पर वैश्विक स्तर पर चौतरफा मात मिलने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं। जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिशों को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है।

इंडियन आर्मी ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर (Keran sector) में पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक दल द्वारा घुसपैठ की नाकाम कोशिश का एक वीडियो शेयर किया. भारतीय सेना द्वारा शेयर किए गए तीन अगस्त के इस वीडियो में कम से कम 4 शव देखे जा सकते हैं। पाक सेना ने इनके शव लेने से भी इनकार दिया था, जबकि सेना ने इनके पाक सैनिक होने के सबूत भी पेश किए थे।

जानकारी के लिए बताते चले मारे गए घुसपैठियों में आतंकियों के साथ-साथ पाकिस्तान की सेना के जवान भी शामिल हैं। सेना सूत्रों ने कहा है कि ये पाकिस्तानी घुसपैठिए थे। सेना ने पूर्व में कहा था कि पांच से सात पाकिस्तानी घुसपैठिए तब मारे गए थे, जब उसने पाकिस्तानी बैट दल के प्रयास को नाकाम कर दिया था।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top