Saturday, 22 Feb, 8.09 pm Janman TV

जनमन tv
शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने नोएडा-फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता खोला-देखे विडियो

नई दिल्ली। बड़ी खबर दिल्ली के शाहीन बाग ( shaheen bagh ) से आ रही है। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NRC ) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनाकारियों ( Protesters ) और वार्तकारों के बीच सहमति बन गई है। इस सहमति के बाद नोएडा ( Noida )-फरीदाबाद ( Faridabad ) जाने वाला रास्ता खुल गया है।

बताया जा रहा है कि नौ नंबर रास्ता खोलने पर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) के वार्ताकारों और प्रदर्शनकारियों के बीच सहमति बन गई है। कार और बाइक को जाने के लिए प्रदर्शनकारियों ने रास्ता खोल दिया है। पुलिस ने भी नोएडा- कालिंदीकुंज ( kalindi kunj ) रोड से बैरिकेड हटा दिया है।

गौरतलब है कि सुबह जब वार्ताकार साधान रामचंद्रन शाहीन बाग पहुंची और उन्होंने प्रदर्शनाकारियों से रास्ता खोलने की अपील की तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया था। बातचीत के दौरान शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से साधना रामचंद्रन ने कहा कि उन्होंने कभी भी प्रोटेस्ट करने वालों को कभी पार्क जाने के लिए नहीं कहा।

उन्होंने कहा कि गलतफहमी तोड़ती है। हालांकि, साधना रामचंद्रन ने कहीं और आंदोलन करने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन, प्रदर्शनकारियों ने साफ इनकार कर दिया था।

इससे पहले शुक्रवार को शाहीनबाग में वार्ताकार और प्रदर्शनकारियों की बातचीत में सुरक्षा का मुद्दा अहम रहा है और जब सुरक्षा को लेकर बात रखी गई तो प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस लिखित में आश्वासन दे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर हमें भरोसा नहीं है और अगर कुछ घटना होती है तो कमिश्नर से लेकर बीट कॉन्स्टेबल को जिम्मेदार माना जाए और बर्खास्त किया जाए।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top