Sunday, 15 Mar, 11.38 am Janman TV

जनमन tv
सियासी सवाल : क्या बिहार में नीतीश के फैसले को ठेंगे पर रखते हैं बीजेपी के मंत्री?

पटना: बिहार में यह बात किसी से छिपी नहीं है कि जब से नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी बीजेपी के साथ एक बार फिर सरकार बनाई है, वो चाहे मुजफ्फरपुर इलाके में दिमागी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत हो या पटना में जलजमाव, उनकी फजीहत के पीछे किसी न किसी भाजपा के मंत्री की नाकामी रही है.

लेकिन अब लगता है कि नीतीश कुमार को खासकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय गंभीरता से नहीं लेते. शुक्रवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए उन्होंने एक बैठक की जिसमें पांडेय भी उपस्थित थे. इस बैठक में फैसला लिया गया कि सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित रहेंगे. स्कूल-कॉलेजों को भी तत्काल आदेश से बंद कर दिया गया. खुद मुख्यमंत्री ने इस बैठक के बारे में ट्वीट किया.

लेकिन इसके विपरीत स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय शनिवार को दौरे पर निकले. वे स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने के बजाय पार्टी की बैठक मे दिखे. और उन्होंने खुद ट्वीट किया-

निश्चित रूप से सोमवार को जब विधानसभा का सत्र शुरू होगा तो विपक्ष को पांडेय ने अपनी इस गतिविधि से आलोचना का मौका दे दिया है.

दूसरी ओर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगल पांडेय के कदम की आलोचना करने में देरी नहीं की. उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि नीतीश सरकार कोरोना के नाम पर भय का माहौल बना रही है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top