Sunday, 22 Sep, 4.20 pm Janman TV

खबर
VIDEO : US में PM मोदी का भव्य सम्मान, पाकिस्तान PM का अपमान, ट्विटर पर मचा घमासान

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर रविवार को ह्यूस्टन पहुंच गए। प्रधानमंत्री का विमान ह्यूस्टन के जार्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा। प्रधानमंत्री का ट्रेड ऐंड इंटरनेशनल अफेयर्स के निदेशक क्रिस्टफर ओल्सन और अन्य अमेरिकी आधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया। जानकारी के लिए बता दे कि जहाँ एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान PM इमरान खान भी राष्ट्रपति ट्रंप से मदद की गुहार लगाने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी का भव्य स्वागत देखकर अब पाक मीडिया और लोग ही अपने पीएम इमरान खान का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ा रहे हैं।

दरअसल बताते चले जब पीएम मोदी वहां पहुंचे तो अमेरिकी सरकार के कई बड़े मंत्री और अधिकारी उनका जोरदार स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे थे और उन्हें वहां रेड कॉर्पेट ग्रैंड वेलकम दिया गया। जबकि जब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के पहुंचने पर उन्हें ऐसा कोई भव्य स्वागत नहीं देखने को मिला। जिसका VIDEO सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है ।

VIDEO में देखिये

वही इस मामले में पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए वीडियो शेयर किया, जिसमें भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सम्मान में अंतर को बताया। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि इमरान के स्वागत के लिए वहां अमेरिकी सरकार का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था।

इमरान खान के लिए रेड कॉर्पेट तो दूर अमेरिकी सरकार का कोई अधिकारी भी वहां नजर नहीं आया. वहां सिर्फ पाकिस्तान के ही अधिकारी उनके स्वागत के लिए मौजूद थे। इस पर किसी ट्विटर यूजर ने इमरान खान का एक मीम शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि इमरान खान भी अपना चेहरा छुपाकर हाउडी मोदी कार्यक्रम देखने पहुंचे हैं।

वहीं कुछ लोगों ने पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था को लेकर भी इमरान खान का मीम शेयर किया है, जिसमें एक बार फिर वो मदद के लिए दूसरों के आगे हाथ फैलाए दिख रहे हैं.

एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने इमरान खान को सम्मान नहीं मिलने पर तंज कसते हुए खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर शेयर की है, जिस पर लिखा हुआ है कि पाकिस्तान बेहद शांतिप्रिय देश है क्योंकि मैंने खुद यहां शांति से दस साल गुजारे हैं.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top