Monday, 13 Jul, 5.06 pm Jansampark Madhya Pradesh

Posts
बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वालों को छोडूंगा नहीं

अपराधों में संलग्न सफेदपोशों के विरुद्ध करें सख्त कार्रवाई
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कानून व्यवस्था संबंधी बैठक ली

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले पूरी मानवता के दुश्मन है, मैं उन्हें छोडूंगा नहीं। अपराधों में संलग्न सफेदपोशो को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। भोपाल में नाबालिग बेटियों के साथ अपराध करने वाला जघन्य अपराधी है, जहां कहीं भी हो उसे ढूंढ कर उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। प्रदेश में अभियान चलाकर आदतन अपराधियों, माफियाओं, अतिक्रमणकारियों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों और चिटफंड धोखेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह श्री एस.एन. मिश्रा, एडीजी इंटेलिजेंस सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

आरोपी प्यारे मियां का शासकीय आवास एवं अधिमान्यता निरस्त करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि भोपाल में बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले आरोपी प्यारे मियां को आवंटित शासकीय आवास एवं उसको पत्रकार के रूप में दी गई अधिमान्यता तुरंत निरस्त की जाए।

कोरोना में अच्छे कार्य के पुलिस की सराहना

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरना के दौरान अच्छा कार्य करने के लिए प्रदेश पुलिस की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में जिस तरह हमारे पुलिस बल ने रात-दिन एक कर जनता सेवा की है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के मौके पर श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

कैंप लगाकर करें कार्रवाई

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिए कि ऐसे व्यक्ति जो चिटफंड चलाकर जनता के साथ धोखाधड़ी करते हैं उनके विरुद्ध कैंप लगाकर सार्वजनिक रूप से कारवाई की जाए, जिससे ऐसा कार्य करने वालों के मन में डर बैठे। किसी को भी जनता के साथ धोखाधड़ी नहीं करने दी जाएगी।

हर एंगल से करें कार्रवाई

मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस ने निर्देश दिए कि प्रदेश में आदतन अपराधियों, माफियाओं, सफेदपोश व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि उनके विरुद्ध हर एंगल से कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे व्यक्ति किसी भी प्रकार का अवैध लाभ लेने में नहीं चूकते।

अपराधियों के विरूद्ध चलेगा अभियान

पुलिस महानिदेशक श्री जौहरी ने कानून व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में अभियान चलाकर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। आगामी 15 जुलाई से 15 अगस्त तक प्रदेश में वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा।

Follow us on -

Twitter
Instagram
Facebook
Jansampark MP Social Media Website
Departmental website
Google Business Website

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Jansampark Madhya Pradesh
Top