Monday, 13 Jul, 3.38 pm Len-Den News

होम
राजस्थान में जयपुर, कोटा समेत 24 ठिकानों पर आयकर के छापे

जयपुर।राजस्थान में राजनीतिक उठापटक के बीच सोमवार को एक बड़ी खबर सामने आई। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और ज्वैलरी फर्म के मालिक राजीव अरोड़ा और कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ के यहां इनकम टैक्स के छापे मारे गए। आयकर विभाग ने राजस्थान, दिल्ली और महाराष्ट्र में इन दोनों नेताओं के कई ठिकानों पर रेड की।

दोनों ही नेता गहलोत के बेहद करीबी हैं और पार्टी का चुनाव प्रबंधन सहित फंडिग का भी काम देखते हैं। वहीं ईडी ने जयपुर के पास कूकस स्थित होटल फेयरमोंट में भी छापा मारा। यह होटल अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के करीबी का है। राजनीतिक गलियारो में चर्चा है कि गहलोत के करीबी कुछ निर्दलीय विधायकों पर भी छापेमारी की कार्रवाई हो सकती है।

राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिशों के बीच इन छापेमारी को लेकर सियासत शुरू हो गई। इन छापों पर कांग्रेस ने कहा कि भाजपा गलत तरीके अपना रही है। बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष राठौड़ के जयपुर में सोमदत्त स्थित अपार्टमेंट पर रेड डाली गई। इनकम टैक्स की टीम राठौड़ के निवास में पहुंची। यहां सभी का प्रवेश रोक दिया गया।

जयपुर, कोटा, दिल्ली और मुंबई में एक साथ कई जगहों पर छापे मारे गए हैं। ये छापे कर चोरी की शिकायत को लेकर मारे गए हैं। वहीं, आम्रपाली ज्वैलर्स के सह संस्थापक राजीव अरोड़ा के घर भी आयकर विभाग की रेड पड़ी। उनके कई कार्यालयों और घर पर आयकर विभाग की कार्रवाई की। राजीव अरोड़ा लंबे समय से गहलोत से जुड़े हुए हैं।

सुरजेवाला बोले- भाजपा गलत तरीके अपना रही
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा की ओर से हर बार जांच एजेंसियों को आगे किया जाता है। सुबह से ही कांग्रेस के साथियों पर इस तरह से छापेमारी करवाकर डराने की कोशिश की जा रही है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: LEN-DEN NEWS
Top