Saturday, 24 Oct, 9.10 pm Lifeberrys

कोरोना वायरस
Covid 19 / अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा- दिल्ली में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल

दिल्ली में फिलहाल स्कूल नहीं खुलेंगे। दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को घोषणा की कि कोरोनो वायरस (Corona virus) महामारी के कारण बंद हुए राष्ट्रीय राजधानी के स्कूल फिलहाल नहीं खुलेंगे। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रखे गए थे। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद आगे भी स्कूल खुलने के आसार कम नजर आ रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जो कहा उससे साफ है कि दिल्ली के स्कूलों में फिलहाल नियमित कक्षाएं नहीं लगेंगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता समझते हैं। इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

आपको बता दे, दिल्ली में अब तक 3 लाख 48 हजार से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं अब तक इस बीमारी के संक्रमण से 6,189 मरीजों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले सरकार ने घोषणा की थी कि COVID-19 महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। गौरतलब है कि जब केंद्र ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी, तब देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया था। 25 मार्च को देशव्यापी तालाबंदी की गई थी। हालांकि, कोरोना वायरस को लेकर केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य मानक आधार पर चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर स्वतंत्र हैं। इससे पहले, स्कूलों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को स्वैच्छिक आधार पर 21 सितंबर से स्कूल में बुलाने की अनुमति दी गई थी।

हर भारतीय को मुफ्त मिले कोरोना वैक्सीन

केजरीवाल ने इससे पहले सभी भारतीय नागरिकों के लिए कोविड -19 वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने की मांग की थी। उनका तर्क था कि देश में हर कोई कोरोनो वायरस से परेशान है। केजरीवाल ने नार्थ-ईस्ट दिल्ली में दो फ्लाईओवरों का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से कहा, पूरे देश को कोविड-19 टीका मुफ्त में मिलना चाहिए। कोरोना वायरस से सभी लोग परेशान हैं। केजरीवाल ने यह दूसरी बार मुफ्त वैक्सीन पर बोला है। इससे पहले केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी पर तंज कसते हुए सवाल पूछा था कि क्या जो भारतीय उन्हें वोट नहीं देते हैं, उन्हें भी वैक्सीन मुफ्त मिलेगा या नहीं।

ये भी पढ़े :

# हर भारतवासी को कोविड-19 का टीका मुफ्त में मिलना चाहिए: CM केजरीवाल

# सोते हुए कुत्‍ते पर बेदर्दी से युवक ने बरसाए डंडे, दिल दहला देगी बर्बता से भरी ये तस्वीरें

# 'बाबा का ढाबा' और 'कांजी बड़े वाले बाबा' के बाद अब बदली 'रोटी वाली अम्मा' की किस्मत, 20 रुपये में खिलाती है भरपेट खाना

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lifeberrys Hindi
Top