Tuesday, 29 Sep, 4.35 am Momai News

टेक्नोलॉजी
पावर और स्टाइल में हॉर्नेट 2.0 बेहतर तो कीमत में अपाचे RTR180 है किफायती, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन में कौन किस पर भारी.

  • हॉर्नेट 2.0 में नया 184.4 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 17.26 PS का पावर और 16.1 Nm टॉर्क जनरेट करता है
  • अपाचे 180 में 177.4 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन ऑयल कूलिंग के साथ है, इसमें 16.79 PS और 15.5Nm का पावर मिलेगा

होंडा ने हाल ही सब-200 सीसी कैटेगरी में हॉर्नेट 2.0 मोटरसाइकिल लॉन्च की। इसमें डिस्कंटिन्यू हो चुकी हॉर्नेट 160R (यानी हॉर्नेट 1.0) की तुलना में एक बड़ा इंजन और बेहतर इंजन दिया गया है। ऑल-आउट परफॉरमेंस बाइक होने के बजाय, यह पुराने मॉडल की तरह ही एक स्पोर्टी कम्यूटर मोटरसाइकिल है। होंडा होर्नेट 2.0 के नजदीकी कॉम्पीटीटर टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 है। अगर इस सेगमेंट की बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं और अपाच-हॉर्नेट के बीच कंफ्यूज है, तो यहां हम दोनों बाइक की डिजाइन, इक्विपमेंट, परफॉर्मेंस और कीमत की तुलना कर रहे हैं ताकि आप आसानी से तय कर सकें कि आपके लिए कौनसी बाइक बेहतर है...

होंडा हॉर्नेट 2.0 Vs टीवीएस अपाचे RTR 180: स्टाइल

  • नई होंडा हॉर्नेट 2.0, पुरानी सीबी हॉर्नेट 160 आर से काफी इंस्पायर्ड है। इसके एलईडी हेडलैम्प को एग्रेसिव डिजाइन दिया गया है और रियर में भी एग्रेसिव X-शेप ब्रैकलाइट मिलती है। इसके गोल्ड पेंटेड USD फ्रंट फॉर्क्स और टैंक एक्सटेंशन मोटरसाइकिल को स्पोर्टि लुक देते हैं। नई हॉर्नेट में स्प्लिट-सीट डिजाइन मिलता है।
  • अपाचे RTR 180 में होंडा की तुलना में अधिक एग्रेसिव लुक देखने को मिल जाता है। इसका हेडलैम्प अपने एग्रेसिव डिजाइन की वजह से काफी पॉपुलर है, जो अपने कॉम्पीटीटर की तुलना में काफी स्लीक होने का फील देता है। इसके फ्रंट फॉर्क काफी पतले हैं जिसकी वजह से टैंक को मसक्युलर लुक मिलता है। इसकी सीट सिंगल-पीस डिजाइन है, जिसमें टेल-एंड पर स्प्लिट ग्रैबरेल और एलईडी ब्रैकलाइट्स हैं। कहा गया है कि, अपाचे की रोड प्रेजेंस काफी अधिक है, लगभग सात साल बाद भी यह आउटडेटेड नहीं लगती है।

होंडा हॉर्नेट 2.0 Vs टीवीएस अपाचे RTR 180: फीचर्स

  • होंडा ने हॉर्नेट 2.0 में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है, साथ ही इसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट फॉर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया गया है। मोटरसाइकिल में सभी जगहों पर एलईडी लाइट्स हैं, जिसमें हेडलाइट्स, टेललाइट्स और टर्न-इंडिकेटर्स शामिल हैं। हैंडलबार एक पारंपरिक सिंगल-पीस यूनिट है, जिस पर साथ इंजन किल स्विच के साथ हज़ार्ड स्विच भी मिलता है।
  • अपाचे RTR180 की उम्र तब स्पष्ट हो जाती है जब आपकी नजर उसके सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर पड़ती है। यहां, आपको एक एनालॉग टैकोमीटर और एक डिजिटल स्पीडोमीटर (डिजिटल ट्रिप मीटर और ओडोमीटर के साथ ही) मिलता है। टीवीएस में पीछे की तरफ पारंपरिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर भी हैं। कुल मिलाकर, ये कहना लगत नहीं होगा कि टीवीएस इक्विपमेंट के मामले में होंडा से पीछे है।
  • नोट- इन दोनों मोटरसाइकिलों में स्टैंडर्ड के तौर पर ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं, साथ ही दोनों पहियों और सिंगल-चैनल ABS में पेटल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।

होंडा हॉर्नेट 2.0 Vs टीवीएस अपाचे RTR 180: इंजन ऑर परफॉर्मेंस

  • हॉर्नेट 2.0 एक नया 184.4 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है, जो 17.26 पीएस का पीक पावर और 16.1 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। होंडा का कर्ब वेट 142 किलोग्राम है, जो इस आकार की मोटरसाइकिल के लिए बहुत ज्यादा नहीं है।
  • अपाचे 180 में 177.4 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो ऑयल-कूलिंग के साथ आता है। यह 16.79 पीएस का पीक पावर और 15.5 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसे भी 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। हालांकि पावर आउटपुट होंडा की तुलना में कम है, लेकिन अपाचे का वजन भी थोड़ा कम है, जो 141 ​​किलोग्राम है। पावर-टू-वेट रेशो के मामले में हॉर्नेट बेहतर है।

होंडा हॉर्नेट 2.0 Vs टीवीएस अपाचे RTR 180: कीमत

  • होंडा ने हॉर्नेट 2.0 को 1.26 लाख के एक्ट्रेक्टिव प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया है, जो कि 200 सीसी मोटरसाइकिल की वर्तमान मोटरसाइकिल की तुलना में काफी कम है, हालांकि यह 160 सीसी सेगमेंट की मोटरसाइकिल की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है। इसकी डिजाइन और इम्प्रेसिव फीचर्स को ध्यान में रखते हुए, हॉर्नेट 2.0 निश्चित रूप से आपके पैसे लगाने के लिए एक शानदार विकल्प है।
  • दूसरी ओर, अपाचे आरटीआर 180 और भी अधिक सस्ती है, जिसकी कीमत सिर्फ 1.05 लाख रुपए है। इस प्राइस टैग के साथ यहां अपाचे काफी किफायती है लेकिन इसमें आउटेडेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और थोड़े कम परफॉर्मेंस मिलेगा। (सभी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमतें)

हमारी राय

  • सीधे शब्दों में कहें तो अपाचे और होंडा हॉर्नेट 2.0 में से हॉर्नेट 2.0 बेहतर है। इसमें बेहतर इक्विपमेंट, फ्रेश डिजाइन और ज्यादा पावर मिल रहा है। इसके अलावा, होंडा पर राइडिंग पोजीशन काफी बढ़िया है, जो शहर में गाड़ी चलाने के लिए ठीक है।
  • टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 उनके लिए बेहतर विकल्प होगा, जो 160 सीसी मोटरसाइकिल की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस वाली मोटरसाइकिल की तलाश कर रहे हैं लेकिन एक कम प्राइस टैग के साथ। इसकी क्लिप-ऑन हैंडलबार इसे बहुत आक्रामक और आगे की तरफ झुकी हुई राइडिंग पोजीशन प्रदान करती है, जो शहर के यातायात में काफी थकाऊ हो सकती है। अगर बजट की कमी न हो तो हॉर्नेट बेहतर विकल्प है।
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Momai News
Top