Monday, 28 Sep, 11.42 pm नवभारत

मुंबई
मांग बिहार के पूर्व डीजीपी पांडेय का करें विरोध

मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस ने कहा कि यदि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) मुंबई पुलिस का अपमान करने वाले बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट देती है, तो महाराष्ट्र के नेता विपक्ष और बिहार चुनाव में बीजेपी के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस को इसका विरोध करना चाहिए. बिहार के सत्तारूढ़ गठबंधन में बीजेपी और जदयू सहयोगी हैं.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा है कि यदि फडणवीस ने पांडेय की उम्मीदवारी का विरोध नहीं किया तो महाराष्ट्र की जनता उनसे कई सवाल पूछेगी. कांग्रेस और शिवसेना का आरोप है कि बिहार के पूर्व डीजीपी पांडेय ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले का इस्तेमाल अपने राजनीतिक लाभ के लिए किया है. डीजीपी पांडेय ने हाल ही में अपनी सेवा से वीआरएस लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल ( यूनाइटेड ) ज्वाइन किया है.

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने भी कहा है कि पांडेय के इस गुप्त एजेंडे के बारे में उन्हें पहले से जानकारी थी. ऐसी रिपोर्ट है कि पांडेय बिहार के बक्सर से चुनाव लड़ने वाले हैं. बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने फडणवीस को प्रभारी बनाया है. ऐसे में महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना पांडेय को लेकर उन पर लगातार हमला कर रही है. राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर महाराष्ट्र तथा बिहार के बीच चली रस्साकशी के दौरान पांडेय सुर्खियों में आए थे. बिहार विधानसभा का चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होने वाले हैं.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: NavaBharat
Top