Tuesday, 04 Aug, 2.02 pm आउटलुक

होम
UPSC ने 2019 के सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित किए, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए परिणाम घोषित कर दिए हैं और इन नतीजों में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने UPSC 2019 की परीक्षा में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है वहीं फीमेल कैंडिडेट्स में प्रतिभा वर्मा ने पहला स्थान हासिल किया है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी किया जिसमें जहां प्रदीप सिंह ने टॉप किया वहीं दूसरे स्थान पर जतिन किशोर रहे हैं. थर्ड पोजीशन पर प्रतिभा वर्मा ने कब्जा जमाया है और वो महिलाओं में प्रथम स्थान पर आई हैं।

जानें रिजल्ट कैसे करें चेक

यूपीएससी 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर चेक किया जा सकता है। कैंडीडेट्स अपने अंक रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे।

इस साल कब होंगे यूपीएससी के एग्जाम

अगर इस साल की यूपीएससी सिविल सर्विसेस की बात करें तो जून में नई परीक्षा तिथियां घोषित हुई थीं। इस नए शेड्यूल के अनुसार इस साल की यूपूएससी सिविल सर्विसेस प्री परीक्षा 04 अक्टूबर 2020 को और मेन्स परीक्षा 08 जनवरी 2021 को आयोजित होगी। इस बार कोविड-19 की वजह से परीक्षा बहुत लेट हो गई है।

क्या है यूपीएससी परीक्षा

यूपीएससी सिविल सेवा के जरिए आईएएस, आईपीएस आईएफएस आदि देश की प्रतिष्ठित सर्विसेज के लिए चयन होता है। इनके अलावा इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस के तहत रेलवे ग्रुप ए और भारतीय डाक सेवा सहित कुछ अन्य सर्विसेज के लिए भी देशभर से कैंडीडेट्स चयनित होते हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Outlook Hindi
Top