Monday, 13 Jul, 3.55 pm Punjabkesari.com

खेल
इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में इंग्लैंड को वेस्टइंडीज ने हराया, सचिन समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों ने दिए अपने रिएक्शन

कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में जारी है जिसे देखते हुए पूरी तरह से कोई भी स्पोर्ट्स दोबारा खेला नहीं जा रहा है। हालांकि कोई भी इंटरनेशनल मैच पिछले 13 मार्च से कोरोना के चलते नहीं खेला गया। हालांकि पिछले दिनों कोरोना काल के दौरान टेस्ट मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। इस मैच को देखकर क्रिकेट फैंस के साथ क्रिकेट खिलाड़ी भी खुश हो गए। दरअसल लाइव क्रिकेट मैच लगभग चार महीने बाद देखने को मिला है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है जो ऐतिहासिक है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट का प्रणाम 12 जुलाई को निकल गया। इस रोमांचक मैच के पांचवे दिन मेजबान इंग्लैंड को कैरेबियाई टीम ने हरा कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। मेजबान इंग्लैंड को वेस्टइंडीज ने चार विकेट से हरा दिया। खेल जगत के दिग्गज क्रिकेटर्स ने इस टेस्ट मैच के बाद वेस्टइंडीज टीम की जमकर सराहना की। भारत के साथ कई देशों के खिलाड़ियों ने सीरीज के दौरान बहुत उत्सुक दिखाई दिए।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इंग्लैंड को पहले मैच में हराने पर खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की शानदार जीत। मुबारक हो जेसन होल्डर और उनके साथियों। इसी के साथ ही कोचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट स्टाफ को बधाई जिन्होंने इन खिलाड़ियों को तैयार किया।

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स ने भी ट्वीट करते हुए कहा, क्या जीत है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी का टेस्ट हमने जीता। टीम ने गजब का प्रदर्शन किया। यह टीम इस मैच में जीत की हकदार है। टीम को बधाई। हमें आप पर गर्व है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के इस ऐतिहासिक मैच के बाद भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए ट्वीट में लिखा, एकजुट होकर दोनों टीम ने शानदार खेल दिखाया। जर्मेन ब्लैकवुड ने एक बहुत ही मुश्किल परिस्थिति में शानदार पारी खेली। एक शानदार जीत, जिसने सीरीज की अच्छी पटकथा लिख दी है।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के परिणाम के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कैरेबियाई टीम की इस जीत को शानदार बताया। विराट ने ट्वीट में लिखा, शानदार जीत। दोनों टीमों ने बेहतरीन टेस्ट मैच खेला और दर्शकों का टीवी पर भरपूर मनोरंजन कराया।

वहीं भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, क्रिकेट की वापसी का यह मैच देखने में अच्छा लगा और साथ ही विंडीज टीम को जीतने पर बधाई।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Punjab Kesari Hindi
Top