Thursday, 09 Jul, 3.50 pm राजस्थान खबरे

पॉलिटिकल न्यूज़
अब इस भाजपा सांसद ने ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को दे डाली ये सलाह

सतना। मध्यप्रदेश में शिवराज सिह चौहान सरकार के मंत्रियों के बीच आठ दिन बीत जाने के बावजूद विभाग नहीं बटने के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद गणेश सिह ने आज कहा कि यदि वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिधिया के कारण विभाग बटवारे में विलंब हो रहा है, तो श्री सिधिया को गंभीरता से विचार करना चाहिए।

सतना संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले श्री सिह ने आज यहां मीडिया को एक विज्ञप्ति जारी की है। इसमें श्री सिह ने कहा है कि श्री सिधिया का प्रदेश की राजनीति में एक ऊंचा कद है। उनके प्रति पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के मन में एक अलग आदरपूर्वक सम्मान है। यदि उनकी वजह से मंत्रियों के विभागों के बटवारे में विलंब हो रहा है, तो उन्हें गंभीरता से विचार करना चाहिए। प्रदेश की जनता एक बेहतर सरकार श्री चौहान के नेतृत्व में काम करते हुए देखना चाहती है।

श्री सिह ने कहा कि प्रदेश सरकार के किसी भी विभाग को छोटे-बड़े होने के दायरे से नहीं देखना चाहिए। यह तो उस मंत्री की कार्य कुशलता पर निर्भर करता होगा कि कौन कैस उसे चलाने की सामथ्र्य रखता है। उन्होंने कहा कि भाजपा में सभी का उद्देश्य बेहतर सरकार देना है। बेहतर कार्य करके समस्याओं का समाधान करना है। सांसद ने कहा कि जहां तक विभागों के वितरण का मामला है, यह विशेषाधिकार सिर्फ मुख्यमंत्री का है। इस पर किसी को दखल नहीं देना चाहिए। क्योंकि कार्य के परिणाम की जवाबदारी अंतत: मुख्यमंत्री की ही होती है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दो जुलाई को 2० कैबिनेट और आठ राज्य मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया है, लेकिन कथित तौर पर विभागों के वितरण को लेकर सहमति नहीं बन पाने के कारण अभी तक मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण नहीं हो पाया है। इस बात को लेकर सरकार विपक्षियों के निशाने पर भी है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Rajasthan Khabre
Top