Tuesday, 29 Sep, 5.09 am रॉयल बुलेटिन

ताजा खबर
नॉएडा में हनी ट्रैप रैकेट का खुलासा, वैज्ञानिक का किया था अपहरण, भाजपा नेत्री समेत 3 गिरफ्तार

नोएडा ,मसाज के नाम पर डीआरडीओ के एक वैज्ञानिक को मोहपाश (हनीट्रैप) में फंसाकर बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और परिजनों से फिरौती की मांग की। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बड़ी बात यह है कि इस महिला के कई बड़े नेताओं से ग रिश्ते हैं। अब पुलिस द्वारा महिला की कॉल डिटेल्स और सोशल मीडिया प्रोफाइलिंग का विश्लेषण किया जा रहा है। महिला भाजपा नेत्री और टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के पूर्व विजेता एक प्रतिभागी की भाभी बताई जा रही है। वह मुंबई में हुए आयोजन में भी शामिल हुई थी। इसके अलावा पुलिस ने वैज्ञानिक की होंडा सिटी कार भी बरामद कर ली है। इस मामले का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को अपर मुख्य सचिव गृह ने पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।महिला ने पहले बड़े भाजपा नेताओं से अपने सम्बन्ध बताकर पुलिस पर रुतबा भी गाँठना चाहा था।

गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया, "रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में तैनात वैज्ञानिक अजय प्रताप ने मसाज के लिए इंटरनेट पर सर्च किया। उन्हें एक वेबसाइट से एक नंबर मिला। उस नंबर पर उनकी बातचीत एक महिला से हुई। महिला ने मसाज के नाम पर वैज्ञानिक को मोहपाश में फंसा लिया।"

उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम को महिला ने एक युवक को कार से वैज्ञानिक की सोसाइटी के पास भेजा। सोसायटी शहर के सेक्टर-77 के पास स्थित है। वैज्ञानिक मसाज कराने के लिए युवक के साथ कार में गए। उन्होंने कहा कि कार चालक उन्हें सेक्टर-41 स्थित एक होटल में ले गया, जहां महिला समेत कई अन्य लोग पहले से मौजूद थे।

उन्होंने बताया, "वैज्ञानिक के पहुंचते ही आरोपियों ने उन्हें बंधक बना लिया। शनिवार देर रात को वैज्ञानिक की पत्नी को फोन करके इन लोगों ने 10 लाख रुपए की मांग की।" लव कुमार ने बताया कि रविवार को वैज्ञानिक की पत्नी की तरफ से इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद छह दल बनाकर पुलिस ने वैज्ञानिक की तलाश में छापेमारी शुरू की।

अपर आयुक्त ने बताया, "रविवार देर रात घटना को अंजाम देने वाली सुनीता गुज्जर, दीपक और राकेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके दो साथी फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।" उन्होंने बताया, "ये लोग मसाज की आड़ मे लोगों को मोहपाश में फंसाते हैं, तथा उनके अश्लील वीडियो बनाकर उनसे तथा उनके परिजनों से मोटी रकम वसूलते हैं।"

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं। जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। गिरफ्तार महिला का संबंध एक राजनीतिक दल से भी बताया जा रहा है और कई अन्य सामाजिक संगठनों से भी उसके जुड़े होने की बात सामने आई है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुनीता गुज्जर के एक राजनीतिक दल और उसके तमाम हाईप्रोफाइल नेताओं से रिश्तों की बात सामने आ रही है। सुनीता गुज्जर पार्टी की पिछली महानगर कार्यकारिणी में पदाधिकारी भी थी। पुलिस ने सुनीता के कॉल डिटेल्स और सोशल मीडिया प्रोफाइल की जांच की है। जिसके आधार पर कई बड़ी जानकारियां सामने आई हैं। पुलिस फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सएप चैट और एसएमएस का भी विश्लेषण कर रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पूरे रैकेट को अकेली सुनीता नहीं संभाल सकती है। लिहाजा, कोई ना कोई राजनीतिक ताकत रखने वाला व्यक्ति उसके पीछे है। वह व्यक्ति कौन है? पुलिस इसका पता लगाने में जुट गई है।सफलतापूर्वक वैज्ञानिक को मुक्त कराने और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अपर मुख्य सचिव (गृह) ने जनपद गौतमबुद्धनगर की पुलिस टीम को 5 लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Royal Bulletin
Top