Tuesday, 29 Sep, 5.01 am संजीवनी टुडे

राष्ट्रीय
आईटीआई कुछ महीनों में 4G और 5G उपकरण बनाने में सक्षम होगा: टेक महिंद्रा

पुणे/मुम्बई। भारतीय बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी आईटीआई लिमिटेड के साथ प्रौद्योगिकी साझा करने के अग्रिम चरण में है। ज्ञात हो कि आईटीआई अगले कुछ महीनों में 4जी और 5जी उपकरण बनाने में सक्षम होगी।

टेक महिंद्रा नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनीष व्यास ने सोमवार को कहा कि चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच देश में स्वदेशी तकनीक पर आधारित सॉफ्टवेयर तैयार करने के लिए समझ है और ये शानदार अवसर हैं।

व्यास ने कहा हम 4G और 5G डिजाइन के आदान-प्रदान के चरण में हैं, योजना पर काम कर रहे हैं और विनिर्माण तकनीक पर आधारित प्रायोगिक परीक्षण भी किए जा रहे हैं। अगले कुछ महीनों में हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि आईटीआई के साथ प्रौद्योगिकी हस्तांतरण साझेदारी सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी को फिर से पटरी पर लाने की सरकार की इच्छा के अनुरूप है।

व्यास ने कहा कि आईटीआई की उच्च-स्तरीय विनिर्माण में वापसी उसके और अन्य भारतीय विनिर्माताओं के लिए एक शानदार अवसर होगा।व्यास ने कहा कि कंपनी सीधे दूरसंचार उपकरणों के विनिर्माण में नहीं उतरेगी, बल्कि नेटवर्क गियर विकसित करने में दुनिया भर की कंपनियों की मदद करेगी।

उल्लेखनीय है कि टेक महिंद्रा लिमिटेड एक भारतीय बहु राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है।जो सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और व्यापार प्रक्रिया आउटसोर्सिंग (बीपीओ) सेवाएं प्रदान करती है।महिंद्रा समूह की इस सहायक कंपनी का मुख्यालय पुणे में है और इसका मुम्बई में पंजीकृत कार्यालय है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Sanjeevnitoday
Top