Friday, 03 Jul, 1.58 pm संजीवनी टुडे

राज्य
केजरीवाल के मोहल्ला क्लीनिक में सुअरों का डेरा, इलाज कराने से कतराने लगे हैं लोग

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य के लोगों को बेहतर और घर के नजदीक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के नाम पर मोहल्ला क्लीनिकों की शुरुआत की थी, लेकिन आज ये मोहल्ला क्लीनिक खुद तरह-तरह की बीमारियों के शिकार हो गए हैं। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के गौतमपुरी में चल रहे एक मोहल्ला क्लीनिक परिसर में रोज सुअर घुस जाते हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि सुअर पास की गंदी नालियों में लेटे रहते हैं। इन सुअरों का पूरा झुंड मोहल्ला क्लीनिक परिसर में घुस जाता है। इससे वहां अफरा-तफरी मच जाती है। स्वास्थ्य कर्मचारियों से लेकर यहां पर इलाज कराने आने वाले सभी परेशान हैं।

गौतमपुरी में रहने वाले आमआदमी पार्टी के नेता एवं बदरपुर के पूर्व पार्षद प्रत्याशी राजू निर्मल ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि यहां पर सुअरों की समस्या सालों पुरानी है। मोहल्ला क्लीनिक में सुअरों के घुसने की समस्या काफी दिनों से आ रही है। यहां के स्वास्थ्यकर्मी और स्थानीय लोग भी कई बार शिकायत कर चुके हैं। यहां के वर्तमान पार्षद तरवन कुमार को भी समस्या से कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन स्थिति जस की तस है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस कॉलोनी में सुअरों की भरमार है। ये सड़कों और पार्कों में घूमते रहते हैं और लोगों के घरों में भी घुस जाते हैं। मोहल्ला क्लीनिक कूड़ेदान के निकट बनाया गया है, जहां पर अक्सर सुअर रहते हैं और क्लीनिक के अंदर घुस जाते हैं। गंदगी के मारे स्थानीय लोग यहां इलाज कराने से कतराने लगे हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Sanjeevnitoday
Top