Tuesday, 29 Sep, 7.09 am संजीवनी टुडे

राज्य
समस्या बनी सीवर लाइन, खुदाई हो रही पर नहीं की जा रही मरम्मत

गुना। शहर में डाली जा रही सीवर लाइन एक बार फिर समस्या बन रही है। लाइन डालने के लिए शहर की सडक़ों को खोदा जा रहा है, किन्तू उनकी मरम्मत नहीं की जा रही है। कहीं-कहीं मरम्मत हो भी रही है तो उसमें भी औपचारिकता निभाई जा रही है। इसके चलते नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीवर लाइन डालने का कार्य भी धीमी गति से चल रहा है। नागरिकों का कहना है कि इस तरह के कार्य विशेषज्ञों की देखरेख में होने चाहिए और इसकी समय-समय पर समीक्षा भी की जाना चाहिए।

गली-मोहल्लों में की जा रही खुदाई
सीवर लाइन के लिए खुदाई इन दिनों गली-मोहल्लों में की जा रही है। यहां स्थिति यह बन रही है कि एक जगह खुदाई कर उसकी मरम्मत की नहीं जा रही है और दूसरी जगह खुदाई कर दी जाती है। पहले आदर्श कॉलोनी में खुदाई कर लाईन डाली गई। यहां सडक़ उसी हालत में छोड़ दी गई। इसके बाद हनुमान कॉलोनी, राधा कॉलोनी और छाबड़ा कॉलोनी में खुदाई शुरु कर दी गई। इसके चलते आवागमन के सारे रास्ते या तो बंद हो गया या फिर ऊबड़-खाबड़ मार्ग से लोगों को निकलना पड़ रहा है। नागरिकों में इसको लेकर गुस्सा देखने को मिल रहा है।

उनका कहना है कि पहले एक क्षेत्र में खुदाई कर उसे व्यवस्थित किया जाना चाहिए। फिर दूसरी जगह काम शुरु करना चाहिए। जिससे लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, किन्तू काम जल्दी खत्म करने के उद्देश्य से ऐसा नहीं किया जा रहा है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Sanjeevnitoday
Top