Monday, 13 Jul, 12.38 pm The Fact India

प्रदेश
मरुधरा में सियासी युद्ध: सचिन पायलट सहित कांग्रेस के ये 16 विधायक नहीं हो सकेंगे बैठक में शामिल

The Fact India: मरुधरा में सियासी युद्ध जारी है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Rajasthan Congress Politics) कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार किए हुए हैं। राजस्थान सरकार का तख्त कब पलट जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। संकट की इस घड़ी के बीच सीएम अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों की बैठक बुलाई है जो जल्द ही शुरू होगी। इस बैठक में अब तक करीब 90 विधायक पहुंच चुके हैं। इसमें 10 निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं।

ऐसे में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में डिप्टी सीएम सचिन पायलट नहीं पहुंचेंगे। वह इस वक्त दिल्ली में मौजूद है। वहीं कांग्रेस के 16 विधायक भी जयपुर में मौजूद नहीं होने की वजह से बैठक में नहीं पहुंच सकेंगे।

ये 16 विधायक नहीं है शहर में मौजूद
बताया जा रहा है कि (Rajasthan Congress Politics) कांग्रेस के 16 विधायक जयपुर में मौजूद नहीं हैं। ये राकेश पारीक, मुरारी लाल मीणा, जीआर खटाना, इंद्राज गुर्जर, गजेंद्र सिंह शेखावत, हरीश मीणा, दीपेंद्र सिंह शेखावत, भंवर लाल शर्मा, विजेंद्र ओला, हेमाराम चौधरी, पीआर मीणा, रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह जाहिदा, रामनिवास गावड़िया, मुकेश भाकर और सुरेश मोदी हैं।

दिल्ली में हैं सचिन पायलट
राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट इस वक्त दिल्ली में हैं। बताया जा रहा है कि वो कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे। सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। पायलट आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। अटकलें ये भी हैं कि सचिन पायलट अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं।

RBSE 12th Commerce Results 2020: आरबीएसई 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम के रिजल्ट जारी, जानें रिजल्ट की खास बातें

पायलट के करीबी 4 विधायक बैठक में शामिल
राजधानी जयपुर (Rajasthan Congress Politics) में होने जा रही सीएम हाउस में कांग्रेस बैठक में सचिन पायलट के करीबी माने जा रहे दानिश अबरार भी पहुंचे हैं। दानिश अबरार का कहना है कि गहलोत सरकार अल्पमत में नहीं है। बताया जा रहा है सचिन पायलट के करीबी 4 विधायक कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शमिल हुए हैं। लेकिन डिप्टी सीएम सचिन पायलट किसी भी हालत में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: The Fact India
Top