Friday, 02 Feb, 1.47 am उत्तर प्रदेश

जौनपुर
प्रवासी श्रमिकों का अधिकार सुरक्षित करेगा परामर्श केंद्र

अंतर्राष्ट्रीय प्रवासी श्रमिकों को कानूनी सहायता के लिए अब इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए नगर के रुहट्टा स्थित सहकारी कालोनी में गुरुवार को विधिक सम्पर्क जन सहायता एवं परामर्श केंद्र का शुभारंभ किया गया। अंतराष्ट्रीय संस्था वेरिट आस्क व पीपुल पार पीस सर्विस सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में स्थापित परामर्श केंद्र का शुभारंभ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव रवि यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
परामर्श केंद्र के शुभारंभ समारोह में बोलते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय और केंद्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन में वंचित वर्ग को कानूनी सहायता और परामर्श में स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण इसके लिए हर संभव मदद करेगा। अंतर्राष्ट्रीय संस्था वेरिट फेयर लेबर वल्र्ड वाइड की प्रतिनिधि अमेरिका से आई सराह लिंस ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठनों, मानवाधिकार और विधिक संस्थाओं के साथ जमीनी संगठनों के सहयोग से प्रवासी श्रमिकों के अधिकार सुरक्षित होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधि विशेषज्ञ डा. प्रेमचंद्र विश्वकर्मा ने कहा कि खाड़ी देशों में रोजगार के लिए जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को इस परामर्श केंद्र से काफी सहूलियत मिलेगी।

संचालन द्विजेंद्र विश्वात्मा ने किाय। इस मौके पर संघमित्रा सेन, अभिजीत मोहंती, वरुण राय, सभाजीत द्विवेदी प्रखर, संजय उपाध्याय, मनोज वर्मा, नितिन सिंह, गुलाब पटेल, अनिल सिंह, गुलाब सरोज, अरुण राय, रामचंद्र दुबे आदि मौजूद थे।

Dailyhunt
Top