Tuesday, 29 Sep, 12.25 am World Daily News24

होम
मर्सिडीज-बेंज EQC इलेक्ट्रिक SUV को 8 अक्टूबर, 2020 को भारत में लॉन्च किया जाना है

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि वह अगले महीने भारतीय बाजार में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी - ईक्यूसी लॉन्च करेगी। आगामी मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी इलेक्ट्रिक एसयूवी 8 अक्टूबर, 2020 को भारत में बिक्री के लिए जाएगी। इसे ईक्यू ब्रांड के तहत बेचा जाएगा जो दुनिया भर में ईवी पोर्टफोलियो के लिए कंपनी का चेहरा है। इसके अलावा, EQ ब्रांड को आधिकारिक तौर पर ग्रेटर नोएडा में इस साल के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। मर्सिडीज बेंज ने AMG GLE 53 4MATIC + कूप को 1.2 करोड़ रुपये की कीमत पर लॉन्च किया।

जीएलसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होने के लिए, आगामी ईक्यूसी शीर्ष-अंत मर्सिडीज-बेंज जीएलएस से सुविधाओं को पैक करेगा। भारत के पहले लक्जरी ईवी के रूप में डब किया गया, इसकी कीमत देश में 1 करोड़ रुपये से लेकर रु। तक होने की संभावना है। 1.2 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत)।

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी इलेक्ट्रिक एसयूवी इंडिया लॉन्च (फोटो क्रेडिट: मर्सिडीज-बेंज इंडिया)

मर्सिडीज-बेंज EQC का डिजाइन बिल्कुल नया है क्योंकि यह एक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को स्पोर्ट करता है। यह केंद्र में बैठे कंपनी के प्रतीक चिन्ह के साथ एक क्षैतिज रूप से खड़ी ग्रिल प्राप्त करता है। चिकना दिखने वाला एलईडी ऊपर और पीछे एसयूवी के चरित्र को जोड़ता है। यह तीन रंगों -पोलर व्हाइट, ग्रेफाइट ग्रे मेटैलिक और हाई-टेक सिल्वर मेटैलिक में उपलब्ध होगा।

केबिन के अंदर, EV में a10.25-इंच टचस्क्रीन, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, एनर्जाइज़िंग पैकेज, 3-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट रो वेंटिलेशन और मसाज फ़ीचर, बर्मीस्ट साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ और बहुत कुछ जैसे फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के लिहाज से, EQC को सात एयरबैग, EBD के साथ ABS, सक्रिय ब्रेक असिस्ट, ESP, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, ध्यान सहायता आदि के साथ लोड किया जाएगा।

मर्सिडीज-बेंज EQC इलेक्ट्रिक एसयूवी को 400 4MATIC पुनरावृत्ति में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक एक्सल पर लगे दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से बिजली आ सकती है। दो एसिंक्रोनस मोटर्स 400bhp और 760Nm के टॉर्क का संयुक्त पावर आउटपुट उत्पन्न करेंगे। कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी केवल 5.1 सेकंड में तीन-फिगर का निशान मार सकती है। यह सिंगल चार्ज में 471kms की रेंज भी प्रदान करता है। 50kWh फास्ट चार्जर 90 मिनट में बैटरी को रिचार्ज कर सकता है जबकि नियमित 7.4 kWh AC चार्जर 10 घंटे में फुल चार्जिंग सुनिश्चित करेगा।

(उपरोक्त कहानी पहली बार 29 सितंबर, 2020 12:10 पूर्वाह्न IST पर नवीनतम रूप से दिखाई दी। राजनीति, दुनिया, खेल, मनोरंजन और जीवन शैली पर अधिक समाचार और अपडेट के लिए, हमारी वेबसाइट पर नवीनतम रूप से लॉग ऑन करें।)

World Daily News 24 https://www.worlddailynews24.com

Latest English News Updates On Social Trends, Breaking News, Entertainment, politics, sports, education, festival, technology, television, serials, world news updates.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: World Daily News24
Top