Sunday, 18 Nov, 12.59 pm अभी भारत

होम
नालंदा : तुंगी गांव में बॉलीवुड फिल्म कोट की हो रही है शूटिंग, संजय मिश्रा और नसीरुद्दीन शाह के पुत्र विवान शाह हैं मुख्य कलाकार

प्रणय राज

नालंदा में बिहारशरीफ प्रखंड के तुंगी गांव में पिछले कुछ दिनों से बॉलीबुड मूवी कोट की शूटिंग चल रही है. गांव के बाहर खूबसूरत तालाब के निकट दलित की एक बस्ती बसायी गई है. जहाँ हास्य कलाकार संजय मिश्रा और नसीरुद्दीन शाह के पुत्र विवान शाह जैसे नामचीन कलाकार भी एक आम ग्रामीण की तरह नजर आ रहे हैं.

दरअसल, कहानी की मांग भी यही है. यही कारण है कि मुंबई के कलाकारों ने हजारों किलोमीटर दूर तुंगी गांव को चुना. ताकि फिल्म का लोकेशन वास्तविक लगे. रोज शूटिंग देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. खास बात यह है कि फिल्म के कई कलाकार, तकनीशियन व अन्य स्टाफ बिहार के ही रहने वाले हैं. निर्देशक अक्षय सिंह बक्सर के रहने वाले हैं तो प्रोडूशर अभिषेक बिहार शरीफ के बैगनाबाद के जबकि कलाकार नवीन प्रकाश जमुई के. यही नहीं संजय मिश्रा भी दरभंगा के रहने वाले हैं. इसके अलावा मुम्बई कलाकार पूजा पांडेय, सोनल झा भी फिल्म में प्रमुख भूमिका निभा रही हैं.

सामाजिक संदेश देने वाली फिल्म कोट की लगभग 95 फीसदी शूटिंग नालंदा में ही होगी. तुंगी के अलावा कई अन्य स्थानों पर भी शूटिंग होगी. फ़िल्म के निर्देशक कहते हैं कि करीब साल भर पहले लोकेशन देखने के लिए आये थे. शहर के कोलाहल से दूर यह स्थान उन्हें भा गया. प्रोडक्शन टीम ने प्राचीन मंदिर का रंग-रोगन करवाया. कलाकारों ने स्थानीय लोगों के सहयोग की काफी तारीफ की.

गौरतलब है कि अपनी अदाकारी से संजय ने फिल्मी दुनिया में एक अलग पहचान बनायी है. चाहे मसाला फिल्में हो या ऑफबीट हर जगर फीट बैठते हैं. उनकी कॉमिक टाइमिंग के लोग दिवाने हैं. उन्होंने कहा कि और क्षेत्रों की तरह फिल्म लाइन में भी काफी संघर्ष करना पड़ता है. सफलता पानी है तो हीरो नहीं अभिनेता बनने के लिए मेहनत करें। उनका कहना था कि नालंदा को कौन नहीं जानता. नालंदा तो बिहारवासियों के खून में बसा है.

वहीं सुप्रसिद्ध अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बेटे और इस फिल्म में लीड रोड कर रहे विवान शाह अब तक 8 फिल्में कर चुके हैं. इनमें शाहरुख खान के साथ हैप्पी न्यू इअर, प्रियंका चोपड़ा के साथ सात खून माफ के अलावा बॉम्बे वेलवेट शामिल है. उन्होंने कहा कि बिहारशरीफ आकर काफी अच्छा लग रहा है. आमलोगों का सहयोग देखकर दिल खुश हो गया. उन्हें बिहारशरीफ से प्यार हो गया है और मौका मिला तो बार-बार यहां आयेंगे. इस फिल्म में वे एक गरीब दलित लड़के का किरदार निभा रहे हैं. कहानी भी बिहार से ही जुड़ी है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Abhi Bharat Hindi
Top