Saturday, 28 Mar, 4.48 pm Asiaville

होम
धोनी टीम इंडिया में वापसी के बारे में सोच ही नहीं रहे हैं

कोरोना वायरस महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के ख़तरे के चलते इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया. अब जब 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन है तो आईपीएल का रद्द होना ही एक विकल्प दिख रहा है. आईपीएल से क्रिकेट फैंस को महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद थी. लेकिन कमेंटेटर हर्षा भोगले कहना है कि उनको लगता है कि एमएस धोनी का दोबारा भारत के लिए खेलने का सपना खत्म हो गया.

क्रिकबज से बातचीत के दौरान हर्षा भोगले ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि धोनी की भारतीय टीम में वापसी का लक्ष्यो अब समाप्ता हो चुका है. मुझे नहीं लगता कि धोनी अब सितंबर-अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान दे रहे होंगे. शायद उनके लिए आईपीएल अच्छा बीतता लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह उससे कहीं पीछे रह गया."

भोगले ने साथ ही यह भी कहा कि हो सकता है कि खुद धोनी भी भारतीय टीम में नहीं चुने जाना चाहते हो. वो अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए योगदान देना चाहते हो.

हर्षा भोगले ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि धोनी चेन्नर सुपर किंग्स के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं. मुझे ऐसा इसलिए लगता है क्योंकि पिछले साल आईपीएल में मुझे कुछ मैचों में प्रेजेंटेशन सेरेमनी करने का मौका मिला और वहां धोनी करीब 7 से 9 मिनट तक बातें कर रहे थे. जबकि वह तीन से चार मिनट करते हैं. जब धोनी बात करने के मूड में हो तो हम उन्हें रोकना पसंद नहीं करते."

(MS Dhoni, File Image)

भोगले ने आगे कहा, "मैंने उनसे पूछा कि सीएसके के फैंस थलाईवा पुकारते हैं तो उन्हें क्या महसूस होता है. रांची से बहुत मोहब्बत करने वाले धोनी को चेन्नई से खूब प्यार मिला और पहली बार मैंने उनके चेहरे पर नर्मी देखी. धोनी ने इस टाइटल पर आभार जताया और कहा कि इससे पता चलता है कि लोग आपसे कितनी मोहब्बत करते हैं. मुझे बहुत अच्छा लगता है जब इन फैंस के बीच होता हूं. मुझे लगा कि धोनी का दिल यहा नर्म है और इसलिए वह सीएसके को दोबारा कुछ देना चाहते हैं."

एमएस धोनी ने पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. वो इस साल आईपीएल से क्रिकेट मैदान पर वापसी करने जा रहे थे. धोनी ने चेन्नई में फ्रेंचाइजी के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा भी लिया था. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से ये रद्द कर दिया गया और धोनी वापस अपने घर लौट आए. अब आईपीएल के रद्द होने की चर्चाएं हैं तो धोनी की टीम इंडिया में वापसी भी मुश्किल नज़र आ रही है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Asia Ville Hindi
Top