Wednesday, 20 Nov, 8.10 am Asiaville

होम
दिल्ली एयरपोर्ट के T3 से है फ्लाईट तो घर से निकले जल्दी, मिस हो सकती है

अगर आप दिल्ली एयरपोर्ट के T3 टर्मिनल से फ़्लाईट ले रहे हैं तो घर से जल्दी निकलें नहीं तो आपकी फ्लाईट मिस हो सकती है. दरअसल टर्मिनल T3 पर अचानक भीड़ बढ़ गई है और सिक्योरिटी चैक के लिए लंबी लाईन लग रही हैं. यहां तक कि T3 के डिपार्चर रैंप पर भी गाड़ियों की लंबी लाईन लग रही है. इसकी वजह है कि Indgo सहित कई दूसरी विमान कंपनियों की ज़्यादतर फ्लाईट अब T3 से उड़ान भर रही हैं.


CISF के अनुसार सुबह के पीक टाईम पर क़रीब 6 बजे से 16000 घरेलू यात्रियों की जांच की जा रही है. अभी तक यह संख्या क़रीब 12000 तक थी. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अनुसार जेट एयरवेज़ की जगह पर अब Indigo और SpiceJet की फ्लाईट T3 से उड़ान भर रही हैं. हांलाकि जानकारी कि मुताबिक़ जेट की उड़ानों की संख्या की तुलना में इन दो फ्लाईट्स की संख्या ज़्यादा नहीं है. इस भीड़ और देरी की मुख्य वजह बढ़ी हुई सुरक्षा जांच है.

दिल्ली एयरपोर्ट का दावा है कि 95 प्रतिशत पैसेंजर 10 मिनट में सुरक्षा जांच पार कर लेते हैं. दिल्ली एयरपोर्ट के अनुसार सुबह शाम के पीक टाईम पर यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी हुई है. पिछले अप्रैल में जेट एयरवेज़ ने T3 टर्मिनल से अपनी घरेलू उड़ान बंद कर दी थीं. लेकिन इस बीच Indgo और SpiceJet की 55 उड़ान बढ़ी हैं.

हांलाकि DIAL और CISF ने इस अफ़रा-तफ़री से निपटने के लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई है. इसके साथ ही गाडियों और सुरक्षा उपकरणों की संख्या में भी इज़ाफ़ा किया गया है. सामान की स्क्रीनिंग करने वाली कई मशीनों को T2 से T3 शिफ़्ट किया गया है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Asia Ville Hindi
Top