Friday, 30 Oct, 12.04 am बेबाक Post

धर्म
कभी भूलकर भी शाम को ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल

शास्त्रों के अनुसार हर घर में लक्ष्मीजी का वास होता है। हर कोई चाहता है कि उनके घर में लक्ष्मीजी की कृपा सदा बनी रहे। इसलिए हर संभव प्रयास करते है। शास्त्रों में शाम का विशेष महत्व बताया गया है। शाम के समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। कुछ ऎसे काम है जो शाम के समय करने से लक्ष्मी चली जाती है।

शाम को ना करें ये काम:

# शास्त्रों के अनुसार दिन ढ़लते समय घर में झ़ाडू नहीं लगाना चाहिए। ऎसा करने से झ़ाडू के साथ अच्छी चीजें घर से बाहर हो जाती हैं और महालक्ष्मी की बहन अलक्ष्मी घर में आ जाती है।

# शाम को तुलसी के पेड में जल नहीं चढाना चाहिए और न ही उसके पत्ते तोडने चाहिए। अगर संभव हो तो शाम के समय तुलसी को छूना भी नहीं चाहिए। तुलसी में जल डालने का सबसे अच्छा समय सुबह का माना गया है।

# शाम के समय स्त्री का अपमान नहीं करना चाहिए। चाहे वो घर के बाहर हो या घर के अंदर। इस समय स्त्री का अपमान को पाप माना गया है।

देश, विदेश, बिज़नेस, मनोरंजन और ऐसी सभी ख़बरों से जुड़े रहने के लिए हमारी ऐन्ड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें - Bebak Post की App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Bebak Post Hindi
Top