Wednesday, 28 Oct, 6.50 pm बेबाक Post

देश
राजद ने शहरी नक्सलवाद और टुकड़े-टुकड़े गैंग को बनाया अपना दोस्त : अनुराग ठाकुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जोड़ी ने बिहार में विकास की बहार ला दी है। बिहार में पिछले कुछ वर्षों से जो विकास दिख रहा है, वह स्पष्ट कर रहा है कि डबल इंजन की सरकार ने बिहार को नई ऊंचाई दी है। केंद्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली मजबूत सरकार है, बिहार को लाभ इसी में है कि एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बने। यह बातें मंगलवार की रात बेगूसराय के तीन दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने यहां प्रेस वार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि राजद के शासनकाल में बिहार में प्रति व्यक्ति आय आठ हजार थी, जबकि एनडीए के शासन में यह 45 हजार हो गई है। 22 प्रतिशत बिजली मिलती थी, अब एक सौ प्रतिशत मिल रही है। 34 प्रतिशत सड़कें पक्की थी, अब 96 प्रतिशत सड़कें पक्की हो चुकी है। उनके शासनकाल में बिहार की विकास दर 3.4 थी, आज 11.5 है, कृषि विकास दर 11.6 हो गया है, गैर कृषि विकास दर 12 हो गई है। उन्होंने कहा कि यूपीए कि सरकार ने 2009 से 2014 तक पांच साल में केंद्रीय कर के हिस्से से बिहार को एक लाख 36 हजार करोड़ रुपये दिए थे जबकि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 2014 से 2019 तक में दो लाख 86 हजार करोड़ रुपये दिए हैं। केंद्रीय ग्रांट के तहत 2009 से 2014 तक बिहार को 50 हजार करोड़ मिले थे, जबकि 2014 से 2019 तक में एक लाख दो हजार करोड़ रुपये दिए गए। 2020 में बिहार को 50 हजार करोड़ से अधिक रुपये मिले हैं, जो कि यूपीए सरकार द्वारा पांच साल में दिए गए ग्रांट से भी अधिक है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि तेजस्वी यादव अपने माता-पिता लालू यादव और राबड़ी देवी से पीछा छुड़ाना चाहते हैं। राजद के हार्डिंग, बैनर और पोस्टर अभियान से लालू-राबड़ी गायब हो चुके हैं। 2005 से पहले बिहार में जंगलराज था, रोज नरसंहार हो रहा था, भय का माहौल था, जातिवाद की राजनीति थी, आतंक का राज था। आज भी राजद ने सभी को छोड़कर नरसंहार करने वाली पार्टी माले को गले लगाया है, देश के टुकड़े-टुकड़े करने का सपना देखने वाले को गले लगाया है, शहरी नक्सलवाद के साथ वह चुनाव लड़ रहा है। तेजस्वी यादव जातिवाद पर आधारित बयान देकर भय का माहौल पैदा कर रहे हैं। दूसरों पर आरोप लगाने से पहले उन्हें सोचना चाहिए की अरुण यादव और राजबल्लभ यादव जैसे गंभीर मामलों के आरोपी को राजद ने टिकट दिया है। तेजस्वी की मानसिकता ही ऐसी है कि वे राष्ट्र विरोधी, हिंसा करने वाले, खून की नदी बहाने वालों में विश्वास करते हैं।

चिराग पासवान पर हमला करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा एनडीए का हिस्सा है और एनडीए ने तय किया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे। लोजपा एनडीए का हिस्सा नहीं है, चिराग जो बयानबाजी कर रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि राजद पर चुप क्यों है, क्या वे किसी और के लिए बैटिंग कर रहे हैं। जनता सतर्क हो जाए, कोई गुमराह कर रहा है तो इसका मतलब यह है कि वह किसी और के लिए काम कर रहा है, वह अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी बोल रहा है।

देश, विदेश, बिज़नेस, मनोरंजन और ऐसी सभी ख़बरों से जुड़े रहने के लिए हमारी ऐन्ड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें - Bebak Post की App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Bebak Post Hindi
Top