Friday, 14 Apr, 12.14 pm

पटना
गांधी सेतु पर ट्रायल आज दो बजे तक, रात में पीपा पुल पर चली गाड़ियां

सेतु पर यातायात व्यवस्था में ट्रायल के तौर पर हुए बदलाव के दौरान हालात सामान्य रहे। पीपा पुल पर रात में भी पटना से हाजीपुर की ओर गाड़ियां गईं।

शुक्रवार दोपहर दो बजे तक गांधी सेतु और पीपा पुल पर ट्रायल चलेगा। इसके बाद पहले की तरह यातायात व्यवस्था हो जाएगी। ऐसे अंतिम फैसला शुक्रवार सुबह की हालात के बाद लिया जाएगा। गुरुवार देर शाम आला अफसरों ने सेतु का निरीक्षण किया। यातायात एसपी प्राणतोष कुमार दास ने बताया कि शुक्रवार दोपहर दो बजे के बाद सेतु पर पहले जैसी ट्रैफिक व्यवस्था हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि वैशाली पुलिस पीपा पुल पर जवानों को तैनात करती है तो रात के वक्त पटना से हाजीपुर की ओर गाड़ियों का परिचालन हो सकता है। लेकिन वैशाली एसपी के मुताबिक यह सिर्फ ट्रायल था। पहले भी गाड़ियां सिर्फ हाजीपुर से पटना की ओर जाती थीं।

पीपा पुल पर लगी 80 लाइटें

पीपा पुल पर 80 लाइटें लगाई गई हैं। रात में पटना से वैशाली की ओर जाने वाली छोटी गाड़ियों व दोपहिया को धनुकी मोड़ से नीचे मोड़ दिया गया। यहां से गाड़ियां गायघाट होते हुए पीपा पुल के रास्ते हाजीपुर जा रहीं हैं। वहीं, हाजीपुर से पटना आने वाली सभी छोटी-बड़ी गाड़ियों को गांधी सेतु के रास्ते ही आने की इजाजत दी गई है।

धनुकी मोड़ के पास लगा जाम

पटना से हाजीपुर की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को गांधी सेतु से ही भेजा जा रहा है। इधर धनुकी मोड़ के पास वाहनों को कतारबद्ध कर धीरे-धीरे आगे की ओर बढ़ाया जा रहा है। जिससे धनुकी मोड़ से जीरो माइल तक वाहनों की कतार लगी रही। गायघाट के पास भी वाहनों का प्रेशर काफी बढ़ गया। यहां पर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए जवानों को लगाया गया है।

पीपा पुल पर यह होगी व्यवस्था

- पीपा पुल पर शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे से हाजीपुर से पटना की ओर गाड़ियां आने लगेंगी।

- पीपा पुल पर शाम ढलने के बाद पटना से हाजीपुर की ओर गाड़ियां नहीं चलेंगी।

Dailyhunt
Top