Warning: key() expects parameter 1 to be array, null given in /mnt/vol1/dh-wap/apache2/htdocs/NH_corporate/desktop_site/news/classes/editions_class.php on line 163
एटीएसई 2019: बना बाढ़ में ज्ञान का बाँध - Business Wire India Hindi | DailyHunt
Monday, 19 Aug, 5.45 am Business Wire India

जेनरल
एटीएसई 2019: बना बाढ़ में ज्ञान का बाँध

Gurgaon, Haryana, India: "शिक्षा भारत के हर एक बच्चे का जन्मसिद्ध अधिकार है। इस सत्य को झुठलाया नहीं जा सकता।"

सभी कठिनाईयों को पार करते हुए अगलासेम ने कोल्हापुर महाराष्ट्र में एटीएसई स्कॉलरशिप परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया। पूरा राज्य जब बाढ़ से ग्रस्त था तब संजय कोडावत इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी स्कॉलरशिप प्राप्त करने की चाह में अगलासेम टैलेंट सर्च टेस्ट 2019 की परीक्षा में शामिल हुए।

भारत के कई राज्यों में कई ऑनलाइन तथा ऑफलाइन परीक्षाएं बाढ़ की वजह से स्थगित कर दिए गए। महाराष्ट्र भी प्रकृति की मार को झेल रहा है। भारी बारिश, बाढ़, आसमान में चमकती बिजलियों के बीच भी विद्यार्थी स्कॉलरशिप परीक्षा में शामिल हुए। कक्षा 4 से लेकर कक्षा 10 तक के विद्यार्थियों की परीक्षा ली गयी। जिनमे से सबसे ज्यादा छात्र कक्षा 9 से शामिल हुए। परीक्षा 11 am से 4 pm के बीच 1-1 घंटे प्रति कक्षा आयोजित हुई। छात्रों ने पूरी परीक्षा अपने कंप्यूटर पर माउस की मदद से दी। परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे गए थे, जिनमे से विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान / ईवीएस, अंग्रेजी, और एप्टीट्यूड से सम्बंधित प्रश्न थे।

एटीएसई 2019 का राज्य में सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद अगलासेम एटीएसई 2020 का आयोजन करने जा रहा है। इस स्कॉलरशिप टेस्ट में अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रम जैसे की इंजीनियरिंग, मेडिकल और कानून की पढ़ाई की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। भारत में लाखों उम्मीदवार हर साल कई प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होते हैं। राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा है JEE Main 2020, मेडिकल के लिए NEET 2020 होता है और लॉ के छात्र CLAT 2020 की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

अगलासेम टैलेंट सर्च टेस्ट का मकसद भारत के होनहार छात्रों को खोज उनकी आगे की पढ़ाई में आर्थिक सहायता करना है। राष्ट्रीय स्तर पर कक्षा 9 से कक्षा 12 की परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त 2019 को किया गया। वही कक्षा 4 से कक्षा 8 तक के विधार्थियों के परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त 2019 को किया गया। हालाँकि जो भी छात्र बाढ़ की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए उन्हें इस बुधवार को एक और मौका दिया गया।

एटीएसई परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। हर कक्षा में रैंक 1 प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 50,000 रु का पुरस्कार दिया जाएगा। वही हर कक्षा में रैंक 2 प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 25,000 रु का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके बाद हर कक्षा में रैंक 3 प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 10,000 रु का पुरस्कार दिया जाएगा। पुरस्कार राशि के अलावा विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट तथा मैडल भी दिया जाएगा। टॉपर्स के अलावा 50 अंक तक रैंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कार राशि का भुगतान किया जाएगा। और यह ही नहीं, सभी शामिल हुए विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

Aglasem Edutech प्राइवेट लिमिटेड के बारे में

एजुकेशन टेक्नॉलॉजी प्लेटफॉर्म, aglasem.com का उद्देश्य शिक्षा और करियर संसाधनों, समाचारों, और डेटा को सभी के लिए स्वतंत्र रूप से उपलब्ध कराने के अपने मकसद को पूरा करना है। स्कूल की पढ़ाई, यूजी प्रवेश परीक्षा, पीजी प्रवेश परीक्षा, सरकारी नौकरियों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए हर दिन 2 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता aglasem.com पर जाते हैं। समुदाय सीधे सभी स्तरों पर सूचनाओं के आदान-प्रदान में भाग लेता है, जिससे छात्रों, शिक्षकों, नौकरी चाहने वालों का मिश्रण होता है। कंपनी ने हाल ही में AglaSem के YouTube चैनल पर JEE और NEET के उम्मीदवारों के लिए एक वीडियो श्रृंखला शुरू की है।

मीडिया संपर्क व्यक्ति का नाम:
शिवानी
संपर्क नं .: +91 (124) 4689578

ईमेल आईडी: admin@aglasem.com
वेबसाइट: https://aglasem.com/

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Business Wire India Hindi
Top