City Post Live

24k Followers

अगले चार दिनों तक मौसम में नहीं होगा कोई बदलाव, जारी रहेगी बारिश

19 Jun 2021.9:54 PM

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड के मौसम में अगले 3-4 दिनों तक कोई बदलाव के असार नहीं है। बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। ये मौसम 24 जून तक देखने को मिलेगी। आज भी राजधानी में सुबह से ही रूक रूक कर हल्की बारिश हो रही है, आसमान में बादल छाए हुए है। मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी में एक से दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में अगले तीन-चार दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हल्के और मध्य दर्जे की बारिश के साथ वज्रपात भी हो सकती है।

इस दौरान 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलेगी। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आज रांची और आसपास के इलाके में आकाश में बादल छाए रहेंगे। बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार रांची समेत देवघर , हजारीबाग, गुमला, रामगढ़, खूंटी, बोकारो, गिरिडीह, धनबाद, गोड्डा, दुमका, जामताड़ा, पाकुड़, और साहिबगंज जिलों में कुछ स्थानों पर वज्रपात के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक वर्षा 178.2 मिलीमीटर मैथन धनबाद में दर्ज की गई। सबसे अधिक तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस पाकुड़ में, न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस चाईबासा में दर्ज किया गया। इधर, बारिश के कारण किसान खुश नजर आ रहे है। मौसम विभाग के अनुसार खेतों के लिए ये बारिश काफी अनुकूल है। क्योंकि बारिश का पानी सीधा खेतों के अंदर जा रहा है। इससे खेतों में नमी लंबे समय तक बनी रहेगी। खरीफ फसल के लिए जैसे ही बारिश की जरूरत होती है, वैसे ही लगातार बारिश हो रही है।

Disclaimer

Disclaimer

This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt Publisher: City Post Live

#Hashtags