City Post Live

24k Followers

बिहार में दारोगा की परीक्षा की तारीख घोषित, 2446 पदों पर होगी नियुक्ति

01 Sep 2020.7:12 PM

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पुलिस में दारोगा बनने का सपना देखनेवाले अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर है.अवर सेवा आयोग ने दारोगा बहाली की लिखित परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है. यह परीक्षा कोरोना संकट की वजह से दो बार स्थगित की जा चुकी है.आयोग ने लिखित परीक्षा की तारीख 11 अक्टूबर तय की है. परीक्षा के लिए राज्यभर के 13 जिलों में सेंटर बनाया गया है.

BPSSC ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक कारा अधीक्षक के 2446 पदों के लिए बहाली निकाली थी. बीपीएसएससी ने इसका नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया था कि बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और सार्जेंट (प्रारक्ष अवर निरीक्षक, परिचारी) के 215 पदों पर बहाली होंगी.

कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इनमें सहायक जेल अधीक्षक के 42 पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे.

बीपीसीएससी को 4500 पदों पर बहाली करना था. फिलहाल विभाग ने 2446 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.बाकी के पदों पर बहाली इसके बाद संभव है.गौरतलब है किलॉकडाउन के बीच कोरोना के संक्रमण के बीच ही परीक्षायें आयोजित होने आगी हैं.JEE MAINS की परीक्षा तो आज से शुरू भी हो गई है.

Disclaimer

Disclaimer

This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt Publisher: City Post Live