City Post Live

24k Followers

साप्ताहिक लॉकडाउन 2 में सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

20 Jun 2021.8:05 PM

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: 38 घंटे का साप्ताहिक संपूर्ण लॉकडाउन 2 में रविवार को पूरे दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। राज्य सरकार के स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन में दूध, दवा की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इसे सख्ती से पालन कराया गया।, बेवजह निजी वाहनों से निकलने पर भी लोगों का चालान भी काटा गया। सिर्फ मालवाहक वाहन चलते नजर आये। राजधानी रांची के मेन रोड, लालपुर चौक और कांटा टोली से व्यस्ततम सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया।


यहां कोविड से संबधित सभी नए अपडेट पढ़ें

अगर किसी को बहुत जरूरी घर से निकलना पड़ा, उनकी ओर से पुलिस को वैध कारण बताया गया।

दूसरे वीकेंड लॉकडाउन का असर राजधानी के सड़कों पर देखने को मिला। शहर की भीड़भाड़ वाले स्थानों में आज सुबह से सन्नाटा पसरा रहा। मेन रोड, थड़पखना, चर्च रोड, डेली मार्केट, कोकर, लालपुर, डंगराटोली, प्लाजा चौक, डोरंडा, अशोक नगर, हरमू, अरगोड़ा, हिनू, रातू रोड, मोरहाबादी , बूटी मोड़ और काटाटोली में सड़कें आम दिनों की अपेक्षा काफी सुनसान हैं। इन इलाकों में कहीं भी न कोई आज दुकानें खुली और न ही सब्जी मंडी खुली। जिससे बाजारों में भी सन्नाटा देखा गया। आमलोग भी घरों पर ही सिमटे रहे। जिससे सड़कों पर राहगीर और वाहन कम दिखे। पूर्ण लॉकडाउन के पालन के लिए सड़कों पर जगह जगह पुलिस के द्वारा जॉच की गई। पुलिस सड़क पर बिना वजह निकलने वाले वाहन चालकों से पूछताछ करते रहे। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर पुलिस ने ऐसे चालकों का फाइन काटा।

जबकि, कई लोगों को फटकार लगा कर भविष्य में ऐसी गलती नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ा गया। इनको है छूट बंद के दौरान दूध की दुकान, खनन, निर्माण, औद्योगिक प्रतिष्ठान और कृषि कार्य से जुड़े कार्य पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। मगर इस दौरान इनसे जुड़ी दुकानों को छूट नहीं रहने के कारण दुकानें बंद रही। दवाइयों की दुकानें, डाग्नोस्टिक सेंटर, क्लिनिक, अस्पताल, पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, रसोई गैस, रेस्टोरेंट से खाने की होम डिलीवरी, कोल्ड स्टोरेज, गोदाम, हाइवे पर ढाबा और माल वाहक वाहनों को छूट दी गई है।

Disclaimer

Disclaimer

This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt Publisher: City Post Live

#Hashtags